< भूमि अधिग्रहण मुआवजे की राशि देने के लिए कार्रवाई शुरु Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जिले की तहसील छतरपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 75 के निर्मा"/>

भूमि अधिग्रहण मुआवजे की राशि देने के लिए कार्रवाई शुरु

जिले की तहसील छतरपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 75 के निर्माण के लिए अर्जित की गई भूमि के लिए घोषित किए गए अवार्ड से संबंधित भूमि मालिक और प्रभावित हितग्राहियों को मुआवजे की राशि देने के लिए कार्रवाई शुरु कर दी गई है। 

अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) छतरपुर कमलेश पुरी ने बताया कि इसके लिए सार्वजनिक सूचना जारी की गई है। उन्होंने बताया कि संबंधित भूमि स्वामी, प्रभावित हितग्राहियों से कार्य दिवस में सुबह 11 से शाम 5 बजे तक एसडीएम कार्यालय में 6 दिनों में उपस्थित होकर मुआवजा की राशि प्राप्त करने की सूचना दे दी गई है।

मुआवजा राशि प्राप्त करके भूमि का कब्जा अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) को देना होगा। एसडीएम ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग अधिनियम 1956 की धारा 3 (जी) के तहत भूमि के संबंध में अवार्ड आदेश वर्ष 2017 में 5 बार विभिन्न तारीख में और वर्ष 2018 में 16 जनवरी और 12 मार्च को पारित कि या गया है।

भूमि अधिग्रहण एजेंसी (भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण) द्वारा पारित अवार्ड अनुसार मुआवजे की अपेक्षित राशि हितग्राहियों को वितरित कराने के लिए जमा करा ली गई है। जिसे 6 दिन में बांटा जाएगा।

उन्होंने बताया कि 6 दिन बाद और मुआवजा राशि न लेने की स्थिति में पुलिस की सहायता से संबंधित भूमि का कब्जा ले लिया जाएगा।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें