< बुंदेलखंड प्रतिभा सम्मान परीक्षा रविवार को संपन्न हुई Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बुंदेलखंड के 10 जनपदों में एक साथ संपन्न हुई बुंदेलखंड प्रतिभा स"/>

बुंदेलखंड प्रतिभा सम्मान परीक्षा रविवार को संपन्न हुई

बुंदेलखंड के 10 जनपदों में एक साथ संपन्न हुई बुंदेलखंड प्रतिभा सम्मान परीक्षा रविवार को जिले के तीनों केंद्रों में शांतिपूर्ण माहौल के बीच संपन्न हो गई। तीनों केद्रों में परीक्षा सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में आयोजित हुई। यह परीक्षा कालीचरन निगम इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी के तत्वावधान में आयोजित की गई।

जिसमें संस्थान के लोगों का सराहनीय योगदान रहा। बोर्ड परीक्षाओं के पूर्व विद्यार्थियों को अपनी क्षमता का आंकलन व बुंदेलखंड की प्रतिभा को परख कर उन्हें उच्च शिक्षा की प्राप्ति के लिए इस संस्थान के द्वारा परीक्षा का आयोजन किया गया।

जिसमें रविवार को प्रथम चरण की परीक्षा सकुशल संपन्न हो गई। यह परीक्षा मुख्यालय के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज समेत मौदहा के गांधी इंटर कालेज व राठ के सरस्वती बाल मंदिर इंटर कालेज में संपन्न हुई।

सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में कुल 400 बच्चों के सापेक्ष 350 बच्चों ने परीक्षा दी। वहीं मौदहा के गांधी इंटर कालेज में 375 के सापेक्ष 250 व राठ के सरस्वती बाल मंदिर इंटर कालेज में 500 के सापेक्ष 375 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी।

सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में यह परीक्षा कुल आठ कमरों में संपन्न हुई। परीक्षा केंद्र के संयोजक नीरज तिवारी ने बताया कि परीक्षा में भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, गणित व सामान्य अध्ययन के प्रश्न पूछे गए थे।

वहीं बुंदेलखंड प्रतिभा सम्मान परीक्षा के संयोजक श्यामजी निगम ने बताया कि प्रथम चरण की परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर प्रत्येक विद्यालय से दो सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थियों का चयन करके एक टीम बनाई जाएगी जो प्रतियोगिता के अंतिम चरण में मेगा फाइनल में प्रतिभाग करेगी।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें