< जिदगी से प्यार करें : हेलमेट जरूर पहनें Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट न पहनने की भूल कई बार जिदगी पर भार"/>

जिदगी से प्यार करें : हेलमेट जरूर पहनें

दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट न पहनने की भूल कई बार जिदगी पर भारी पड़ जाती है। लिहाजा जरूरी है कि लोग अपनी जिदगी से प्यार करें और दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट जरूर पहनें। यह बात पुलिस अधीक्षक  यातायात माह के समापन समारोह के दौरान कही।

उन्होंने बताया कि सड़क हादसों में ज्यादातर लोगों की मौत सिर में चोट लगने व अधिक खून बहने से होती हैं। एक महीने हुए सड़क हादसों के आंकड़े बताते हुए उन्होंने कहा कि 22 लोगों की मौत एक महीने में सड़क हादसों में हो चुकी है।

यदि बाइक सवारों ने हेलमेट पहने होते तो उनकी जान शायद बच गई होती। सभी को यातायात नियमों के प्रति संजीदा होना चाहिए। उन्होंने अहम जानकारी देते हुए बताया कि अब जरूरी नहीं कि वाहन चालक अपने वाहन, डीएल साथ लेकर चले।

वह अपने मोबाइल में कागजों की डिजिटल फाइल बना सकता है। मोबाइल पर वाहन कागजातों की स्कैन कापी दिखा सकते हैं। उसे मान्य माना जाएगा। जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा, एसडीएम विकास कश्यप ने भी छात्र छात्राओं को यातायात नियमों का गंभीरता से पालन करने के लिए प्रेरित किया। यातायात माह के दौरान जागरूकता से संबंधित विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने वाले छात्र छात्राओं को इस दौरान पुरस्कृत किया गया। 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें