< प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र का औचक निरीक्षण Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जिला अस्पताल में खुले प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र का औच"/>

प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र का औचक निरीक्षण

जिला अस्पताल में खुले प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र का औचक निरीक्षण लखनऊ से आए जनरल मैनेजर एसएचए रिजवी ने किया। जिन दवाओं की आवश्यकता थी। वह दवाएं केंद्र में नही मिली। निरीक्षण के बाद उन्होंने डीएम से भी वार्ता की और दवाओं की कमी के लिए शासन को पत्र भी लिखने की बात कही।

बीती 14 जुलाई को जिला अस्पताल में तत्कालीन जिलाधिकारी आरपी पांडेय के द्वारा प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र का शुभारंभ किया गया था। इस केंद्र में सस्ते दामों में लोगों को अच्छी से अच्छी दवाओं को मिलनी की सुविधा दी जा रही है।

इसी केंद्र का सोमवार को लखनऊ से आए जीएम एसएचए रिजवी के द्वारा औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में उन्होंने दवाओं की सूची देखी और स्टाक में दवाओं का जायजा लिया। स्टोर में दवाएं कम मिलीं।

कई दवाएं कंपनी के द्वारा न भेजे जाने के कारण लोगों को समस्या से भी जूझना पड़ रहा है और उन्हें मजबूरी में बाहर की दवाएं लेनी पड़ रही हैं। उन्होंने कहा कि तत्काल इसकी व्यवस्था की जाएगी और जल्द से जल्द दवाओं की खेप इस केंद्र में भेजी जाएगी। जीएम ने कहा कि वह इस संबंध में शासन को भी पत्र लिखेंगे और साथ ही जिस कंपनी से दवाओं को आना है वहां पर भी बात करेंगे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें