< अच्छी सडकें दी, बेहतर बिजली दी, सबको सुरक्षा दी - शिवराज Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News दमोह  जिले के अंतर्गत जबेरा विधानसभा के तेन्दूखेडा विधानसभा क"/>

अच्छी सडकें दी, बेहतर बिजली दी, सबको सुरक्षा दी - शिवराज

दमोह  जिले के अंतर्गत जबेरा विधानसभा के तेन्दूखेडा विधानसभा क्षेत्र में बुधवार  को तेन्दूखेडा  में बड़ी चुनावी सभा का आयोजन किया गया। इस सभा को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान और प्रदेश भाजपा के स्टार प्रचारक दमोह सासंद प्रहलाद पटेल, भाजपा जिला अध्यक्ष देवनारायण श्रीवास्तव, भाजपा जिला महामंत्री रमन खत्री, दशरथ सिंह लोधी, मालती असाटी, रूपेश सेन, मनीष सोनी, मोन्टी रैकवार,प्रमोद विश्वकर्मा ने भी सभा को संबोधित किया।

सभा को संबोधित करते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहाँ कि जबेरा पिछड गया है, विकास की दौड में। कांग्रेस ने कभी विकास नहीं किया। कांग्रेस ने केवल विनाश ही विनाश किया है, किसी ने मप्र के तबाह और बर्बाद करने का पाप किया है तो वह पाप कांग्रेस पार्टी के सिर पर है। चौहान ने कहा कि ये बात मैं हवा में नही कहता कि कांग्रेस ने 54 साल सरकार चलाई, मप्र की धरती पर 2003 तक कांग्रेस का एकक्षत्र राज्य था।

कांग्रेस के राज्य में मप्र की धरती पर सडकें नाम की चीज बची नहीं थी, कांग्रेस के जमाने में अगर कहीं जीप में बैठकर निकल जाएं तो सडकें होती नहीं थी, हालत यह होती थी कि गाडी खाए हिचकोले, हड्डी पसली सारे डोले, हड्डियां भी चटक जाती थी, सडकें खत्म, बिजली खत्म, दो-तीन घंटे बिजली मिलती थी उस समय नारा लगता था जब तक रहेंगे दिग्गी जलती रहेगी डिब्बी, अंधेरे का प्रदेश मध्यप्रदेश बना दिया था, कांग्रेस ने केवल साढे सात लाख हैक्टेयर जमीन सिंचित की थी, लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने 14 साल में 41 लाख हैक्टेयर जमीन सिंचित की है, किसान भाइयों को विश्वास दिलाता हूं कि पानी की व्यवस्था करने में कोई कसर भाजपा सरकार नहीं छोडेगी। 

चौहान ने कहा कि हम जो कहते हैं वो हम करते हैं जितने भी विकास के काम हुए हैं, कांग्रेस ने नहीं, भाजपा की सरकार ने किए हैं। एक तरफ वह पार्टी जिसने मप्र को बर्बाद किया, आज तक उसका एक विज्ञापन आता है, गुस्सा आता है, गुस्सा जनता को नहीं आता, गुस्सा कांग्रेसियों को आता है। गुस्सा इसलिए आता है, क्योंकि कि हमने मप्र की धरती पर डेढ लाख किमी सडकें बना दी।

54 साल तक कांग्रेस नहीं बना सकी, इसलिए गुस्सा आता है। कांग्रेस में अंधेरों का प्रदेश मप्र छोडा था, हमने गांव में भी पर्याप्त बिजली की व्यवस्था कर दी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की सौभाग्य योजना के अंतर्गत गरीब के घर फ्री में बिजली कनेक्शन देकर उसके घर को रोशन कर दिया, इसलिए कांग्रेसियों को गुस्सा आता है। आज कल किसान की बात कांग्रेसी बहुत कर रहे हैं, किसान की बात राहुल बाबा भी कर रहे हैं, जिनको यह पता नहीं है गेंहू की बाल कैसे लगती है, और कहते है कि दस दिन में किसानों को कर्जा माफ कर दूंगा।

राहुल बाबा कर्नाटक का तो बता तो वहां पर आपकी सरकार को 6 महीने हो गए हैं, एक भी किसान का कर्जा माफ नहीं कर पाए। पंजाब में भी कुछ नहीं किया। ये झूठों के सरताज हैं, शहंशाह है, पहले वचन देते हैं फिर कभी भी वचन पूरे नहीं करते। कांग्रेस के जमाने में 18 प्रतिशत ब्याज पर किसानों को कर्जा मिलता था, हमारी सरकार ने इसे घटा कर 0 प्रतिशत कर दिया। अगली साल नोट कर लो 2100 रूपए क्विंटल गेंहू किसान भाइयों से खरीदा जाएगा।

छोटे किसानो को भी उसी समर्थन मूल्य पर 265 रूपए सीधे छोटे किसानों के खाते में राशि डाली जाएगी ताकि उसको भी न्याय मिल सकें। चौहान ने कहा कि इंदिरा जी ने कहा था कि गरीबी हटाओ, राजीव जी ने कहा था कि गरीबी हटाओ, पर इनसे गरीबी नहीं हटी, कांग्रेस ने गरीबों को ही हटा दिया था झूठे वादे करना और वादा तोडना कांग्रेस की फितरत है, गरीबी तो भाजपा की सरकार ने हटाई है, कोई गरीब मप्र की धरती पर बिना जमीन के नहीं रहेगा, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने संबल जैसी योजनाएं बनाई, ये भाजपा की सरकार ने किया।

आज इस सभा में मैं वचन दे रहा हूं कि 2022 तक आजादी की 75वीं वर्षगांठ है, 2022 तक कोई गरीब झोपडी में नही रहेगा, सबको पक्के मकान बनाकर दे दिए जाएंगे। हम गरीबों के मकान बनाएं तो कांग्रेसियों को गुस्सा आता है। गरीबों के बडे बडे बिल आफत बन गए थे, गरीब भरने की स्थिति में नहीं थे तो हमने 77 लाख गरीबों के 6 हजार करोड के बिल माफ करवाए और बिजली का बिल जीरो कर दिया।

ये सरकार गरीबों के लिए काम करने वाली सरकार है। चौहान ने कहा कि कक्षा 1 से लेकर कक्षा 12 वीं तक की किताबे सरकार देगी, कक्षा 12वीं 75 प्रतिशत अंक लेकर आएंगे तो वह इंजीनियर, डाॅक्टर, आईआईएम जैसी पढाई करना चाहते हैं तो मामा शिवराज आपकी फीस भरवाएंगे, बेटियों से कह दो 75 प्रतिशत अंक लेकर 12वीं आती है तो मामा शिवराज उनको स्कूटी दिलवाएंगे। साथ ही कहा  कांग्रेस नेता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर निशाना साधा और उन्हें प्रदेश की बर्बादी के लिए जिम्मेदार ठहराया इसके साथ ही ने कहा भाजपा ने जो कहा उसे पूरा किया और जनता एक बार फिर उसे चौथी बार सत्ता दिलाने का आशीर्वाद दें. उन्होंने कहा कि  2003 से पहले के मध्य प्रदेश का जिक्र करते हुए कहा उस वक्त मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह कहा करते थे।

चुनाव के लिए विकास की जरूरत नहीं होती चुनाव तिकड़म से जीता जाता है। और उनकी इसी तिकड़म ने प्रदेश को बर्बादी की कगार पर ला दिया इस अवसर पर दमोह से विधानसभा के प्रत्याशी धर्मेन्द्र सिंह लोधी ने कहा कि मुझे शिवराज सिंह चौहान जी और वित्त मंत्री जयंत मलैया जी व दमोह सासंद प्रहलाद पटेल और संगठन ने कहा कि आप जबेरा से चुनाव लडो, मुझे बडी प्रसन्नता हुई कि जिस क्षेत्र में मेरी राजनैतिक यात्रा शुरू हुई।

आज मुझे अपने घर आकर यहां की मिट्टी की सेवा अपने हाथों से करने का अवसर मिला है। आपका ये बेटा, आपका ये भाई धर्मेन्द्र सिंह लोधी है, हमेशा आपकी सेवा करने के लिए आया हूँ। इस दौरान प्रमुख रूप से भाजपा जिलाअध्यक्ष देवनारायण श्रीवास्तव,सासंद प्रहलाद पटेल,पूर्व मंत्री दशरथ सिंह लोधी,भाजपा जिला महामंत्री रमन खत्री,दमोह नगर पालिका अध्यक्ष मालती असाटी, भाजयुमो आयाम प्रकोष्ठ के प्रदेश सह-संयोजक मनीष सोनी,भाजयुमो जिला अध्यक्ष प्रमोद विश्वकर्मा, सह-मीडिया प्रभारी मोन्टी रैकवार, भाजपा नेता रूपेश सेन, मंडल अध्यक्ष मूरत सिंह,लखन यादव,राजेश सिंघई, सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं की मौजूदगी रही।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें