< सीडीओ  द्वारा आंगनवाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया गया Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News

सीडीओ  द्वारा आंगनवाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया गया

मुख्य विकास अधिकारी रामकुमार के द्वारा विकास खंड सुमेरपुर के बंडा गांव पहुंचकर वहां पर स्थित आंगनवाड़ी केंद्र का औचक निरीक्षण किया गया। इस निरीक्षण में उन्हें केंद्र में एक भी बच्चे नही मिले। जिस पर उन्होने आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को फटकार लगाते हुए बच्चों को बुलाने को कहा। वहीं साफ सफाई तथा अन्य आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

विकासखंड सुमेरपुर के बंडा गांव पहुंचकर सीडीओ  के द्वारा वहां के आंगनवाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया गया। जहां पर आंगनवाड़ी केंद्र की कार्यकर्ता पुष्पा व सहायिका मुन्नी केंद्र में उपस्थित मिली। लेकिन केंद्र में एक भी बच्चा उपस्थित नही था।

जिस पर उन्होने कड़ी फटकार लगाते हुए बच्चों को केंद्र में बुलाने को कहा। वहीं सीडीओ के द्वारा बच्चों के न आने का कारण जब कार्यकर्ताओं से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि दो माह से पोषाहार न आने के कारण बच्चे केंद्र में नहीं आ रहे हैं।

वहीं जूनियर हाईस्कूल का भी उन्होने निरीक्षण किया। जहां पर पंजीकृत 103 छात्रों के सापेक्ष मात्र 67 छात्र ही उपस्थित मिले। विद्यालय में तैनात तीन शिक्षक व तीन अनुदेशक भी उपस्थित मिले।

सीडीओ ने आंगनवाड़ी केंद्र तथा स्कूल में उपस्थित लोगों को साफ सफाई रखने के सख्त निर्देश देते हुए सरकारी योजनाओं व ग्रामींणों को खेती बाड़ी की जानकारी भी दी। इस मौके पर अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें