< चुनाव प्रेक्षक अनिल कुमार सिंह ने दिलाई शपथ Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News मतदान ग्रामोत्सव सप्ताह के अंतिम दिन आज सामूहिक केण्डल मार्च क"/>

चुनाव प्रेक्षक अनिल कुमार सिंह ने दिलाई शपथ

मतदान ग्रामोत्सव सप्ताह के अंतिम दिन आज सामूहिक केण्डल मार्च का आयोजन किया गया। कमिश्नर सागर सम्भाग मनोहर दुबे के निर्देशन में पूरे संभाग में एक साथ केण्डल मार्च निकालकर मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया गया। दमोह जिला मुख्यालय में केण्डल मार्च का शुभारंभ स्थानीय मानस भवन से प्रारंभ होकर घण्टाघर होते हुये पुनः मानस भवन पर समाप्त हुआ।

खासबात यह रही की प्रेक्षक अनिल कुमार सिंह ने केण्डल मार्च की अगुवाई की वे पूरे समय केण्डल मार्च में साथ चलते रहे। इस मौके पर मानस भवन में प्रेक्षक अनिल कुमार सिंह ने मतदान संबंधी शपथ दिलाई। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत एवं स्वीप समन्वय डीएस रणदा और एसडीएम एवं रिटर्निग आफीसर रविन्द्र चैकसे विशेष रूप से मौजूद रहे। 

कार्यक्रम के तहत पूरे जिले में सभी नगरीय निकायों ग्राम पंचायतों व सभी बूथ पर केण्डल मार्च एक साथ किया गया। जिले में सभी विधानसभा मुख्यालय पर व नगर के विभिन्न चैराहों पर व ग्रामीण क्षेत्रों में केण्डल जलाकर मतदान का संदेश दिया गया। केण्डल मार्च के माध्यम से वोट के लिए रोशनी कर मतदाताओं को मतदान के लिए आह्वान किया गया। कार्यक्रम में सभी ने अपने अपने मोबाइल में टॉर्च जलाकर व कैंडल जलाकर वोट करने का संदेश दिया। वोट की रोशनी से अज्ञानता रूपी अंधकार को दूर करने के लिए मतदाताओ ने नगर के विभिन्न चैराहों को रोशन कर मतदाता जागरूकता के नारे लगाए।

 उक्त कार्यक्रम जिला स्वीप समिति द्वारा आयोजित किया गया था कार्यक्रम का उद्देश्य मतदाताओ में जागरूकता रूपी रोशनी जलती रहे यह संदेश देना था। अनैतिकता रूपी अंधकार को दूर करने व नैतिक मतदान को प्रोत्साहित करने के लिए यह रोशनी प्रतीक रूप में की गई। कार्यक्रम का संचालन विपिन चैबे ने किया। इस अवसर पर तहसीलदार एवं सहायक रिटर्निग आफीसर डाॅ.बबीता राठौर, स्वीप नोडल अधिकारी केपी अहिरवार, नोडल अधिकारी कपिल खरे, नोडल अधिकारी अनिल जैन, सहायक नोडल अधिकारी श्री दहायत, श्री दुबे, सीईओ जनपद पंचायत दमोह श्री मालवीय, जिला परियोजना समन्वयक राजेन्द्र पटैल, बीआरसी पदम सिंह, परियोजना अधिकारी सुलेखा ठाकुर सहित बड़ी संख्या में जिले के सभी अधिकारी कर्मचारी, महिला बाल विकास विभाग की अधिकारी व आंगनवाड़ी कार्यकर्ता तथा सहायिका, कमला नेहरू महाविद्यालय की छात्रायें, नगर के युवा मतदाता एव बड़ी संख्या में पुलिस के जवान सहित मतदाताओ ने बड़ी संख्या में भाग लिया।
 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें