< माथे पर तिलक कर की भाइयों के लंबी आयु की बहनो ने की कामना Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News शहर मे गोवर्धन पूजा के साथ भैयादूज का पर्व पूरे क्षेत्र में श्रद"/>

माथे पर तिलक कर की भाइयों के लंबी आयु की बहनो ने की कामना

शहर मे गोवर्धन पूजा के साथ भैयादूज का पर्व पूरे क्षेत्र में श्रद्धा एवं उत्साह के साथ मनाया गया। पूजा के बाद मौनियों ने मौनव्रत रखकर गोपूजन के बाद गांवों के खेत खलिहानों में जाकर  देवी देवताओं की पूजा अर्चना की ।

शुक्रवार को घर घर गोवर्धन पूजा श्रद्धा एंव उत्साह के साथ की गई। शाम को गो पूजन के बाद 36 घंटे से चले आ रहे व्रत का समापन किया। इस मौके पर माताओं बहनों ने मौनियों को तिलक लगाकर शर्बत पिलाते हुए व्रत समाप्त कराया।

इस तरह से भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति में लीन मौनियों का 36 घंटे से चला आ रहा व्रत शाम को खत्म हुआ। शाम को भैया दूज का पर्व पूरे क्षेत्र में उत्साह पूर्वक मनाया गया। बहनों ने भाइयों को तिलक लगाकर उनके दीर्घायु होने की कामना की।

इस मौके पर व्यापारिक प्रतिष्ठानों में परंपरा के अनुसार हवन पूजन कराया गया। लोगों ने घरों में मौजूद वाहनों का भी पूजन अर्चन किया। क्षेत्र के लगभग सभी गांवों में जगह-जगह दीपावली नृत्य का आयोजन हुआ। इनमें कलाकारों ने जमकर नृत्य करते हुए विभिन्न तरह के करतब दिखाए। 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें