< बोरी में 10 हज़ार रुपये के सिक्के लेकर पहुँचा प्रत्याशी मनोज देवालिया Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News सिक्के देखकर अधिकारियों के माथे पर आई सिकन 

बोरी में 10 हज़ार रुपये के सिक्के लेकर पहुँचा प्रत्याशी मनोज देवालिया

सिक्के देखकर अधिकारियों के माथे पर आई सिकन 

वहाँ चुनाव आयोग से भी मिली स्पाक्स को मान्यता 

चुनाव आयोग से स्पाक्स पार्टी को मान्यता मिलते ही सभी विधानसभा क्षेत्रों में स्पाक्स अपने प्रत्याशियों को उतारने की तैयारियों में जुट गया ।लेकिन दमोह विधानसभा क्षेत्र का स्पाक्स प्रत्याशी जब अपना नामांकन फार्म लेने नामांकन कार्यालय पहुंचा तो अधिकारी हैरत में तो पढ़े ही पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया दरअसल स्पाक्स प्रत्याशी 10 हज़ार के सिक्के बोरी में भरकर लेकर पहुँचा तो अधिकारी भी हैरत में पढ़ गये ।

स्पाक्स पार्टी अब विधासभा चुनाव में अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतार रहा है।स्पाक्स से दमोह विधान सभा का प्रत्याशी मनोज देवालिया चुनाव से पहले ही चर्चा का विषय बन गया ,दरअसल प्रदेश के वित्त मंत्री जयंत मलैया के दमोह विधानसभा क्षेत्र से मनोज देवालिया ने स्पाक्स पार्टी से ताल ठोकी है स्पाक्स प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ नामांकन फार्म लेने हाथों में 10 हज़ार रुपये के सिक्के चिल्लर को बोरी में लेकर नामांकन कार्यालय पहुँचे तो नामांकन कार्यालय के अधिकारियों के माथे पर सिकन साफ देखते बनी ,

लेकिन चारों तरफ मीडिया के कैमरों की नज़र की वजह से कुछ कह ना सके और भारतीय मुद्रा का सम्मान किया वहीं स्पाक्स प्रत्याशी मनोज देवालिया और उनके समर्थकों द्वारा एक नोट एक वोट की तर्ज पर एकत्रित किये सिक्कों से अपने प्रत्याशी को  जिताकर विधानसभा तक पहुंचाने की नीयत से आज नामांकन फार्म लेने पहुँचे वो भी चिल्लर लेकर।

पहले तो फुटकर चिल्लर देखकर अधिकारियों के होश उड़ गये लेकिन मीडिया की मौजूदगी की वजह से अधिकारी कुछ कह ना सके । नामांकन कार्यालय पर पहुँचते ही प्रत्याशी और उसके समर्थकों ने हाथों में लिए सिक्के के थैले से एक रुपये और दो रुपये के अलावा पाँच रुपये के सिक्कों का निकलना शुरू किया तो अधिकारियों के होश उड़ गये । लेकिन भारतीय मुद्रा को नकार ना सके । नामांकन फार्म देने वाले अधिकारियों के माथे पर सिकन साफ नज़र आने लगी और अपना कर्तव्य समझकर चिल्लर की गिनती में जुट गये ।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें