< अधूरे कार्यो को लेकर अफसरों के पेंच कसे डीएम ने Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश की अध्यक्षता म"/>

अधूरे कार्यो को लेकर अफसरों के पेंच कसे डीएम ने

कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश की अध्यक्षता में विकास कार्यो व शासन की प्राथमिकताओं की समीक्षा बैठक संपन्न हुई। बैठक में अधूरे पड़े विकास कार्यो को लेकर डीएम ने संबंधितों के पेंच कसे। साथ ही कार्यों को जल्द पूरा कराने के निर्देश देते हुए अन्यथा में कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।

जिलाधिकारी ने बैठक में बिना पूर्व सूचना के जिला उद्योग केंद्र के अधिकारियों के अनुपस्थित होने पर वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट योजना की समीक्षा ना हो पाने से खासी नाराजगी जताई। उन्होंने जीएम डीआइसी से स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश दिए। वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोहांड के निर्माण को धनराशि उपलब्ध होने के बावजूद निर्माण कार्य की धीमी प्रगति पर कार्यदाई संस्था आवास विकास परिषद के अधिशासी अभियंता से स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश दिए।

साथ ही 108 और 102 एंबुलेंस सेवा के रिस्पांस टाइम कि पिछले 1 वर्ष के एवरेज टाइम का डाटा मांगा। इसे कम से कम रखने के निर्देश दिए। छात्रवृत्ति के आवेदनों का सत्यापन का कार्य शीघ्र पूर्ण करने, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत जोड़ो को चिन्हित करने के लिए संबंधितों को निर्देश दिए। कहा कि जोड़ों का चयन 30 नवंबर तक कर लिया जाए। मुख्य विकास अधिकारी राम कुमार ¨सह, परियोजना निदेशक डीआरडीए, जिला विकास अधिकारी, उपायुक्त मनरेगा भूषण कुमार, जिला वन अधिकारी संजीव कुमार, अपर जिला सूचना अधिकारी रूपेश कुमार मौजूद रहे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें