कार्यक्रम में दीप जलाकर बुजुर्ग मतदाताओं ने दिखाया उत्साह

रंगोली के माध्यम से दिया मतदान करने का संदेश

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आलोक कुमार सिंह की मौजूदगी मे जिला स्तरीय मतदान केन्द्र दीप श्रृंखला रोशन कार्यक्रम शासकीय उ.मा.वि.म.ल.बा. क्र-1 में शाम 6 बजे आयोजित किया गया। विधानसभा निर्वाचन 2018 में मतदाताओं को षत-प्रतिषत मतदान कराने को लेकर जिले में स्वीप गतिविधि के अंतर्गत हर स्तर पर कार्य किए जा रहे है। इसका उदेश्य विधानसभा निर्वाचन 2018 में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिये प्रेरित करना था। 

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सिंह ने कहा कि दीवाली एवं दषहरा की तरह यह भी एक लोकतंत्र का त्यौहार है। लेकिन इस त्यौहार पर सम्मानीय बुजुर्ग मतदाताओं ने सहभागिता कर इसको विषेष बना दिया है। आज इन बुजुर्ग मतदताओं ने निष्चित रूप से युवा मतदाताओं को प्रेरित किया होगा। क्योंकि अगर 90 वर्ष की उम्र में इस कार्यक्रम में भाग लेने आ सकते है तो हमारे युवा 28 नवम्बर को मतदान केन्द्र क्यो नही जायेंगे। उन्होंने परिसर में मौजूद सभी लोगों से अपील करते हुये कहा कि 28 नवंबर 2018 को लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदाता अपनी सहभागिता देते हुये अपने मताधिकार का प्रयोग करें तथा लोकतंत्र के इस त्यौहार में अपनी जिम्मेदारी निभायें।

उन्होंने बताया कि जिले की 8 विधानसभाओं में मतदान का प्रतिषत बढ़ाने के लिए स्वीप कैलेण्डर के अनुसार सोमवार को शाम 6 बजे जिले के समस्त 2098 मतदान केन्द्रों को दीपक श्रृंखला से एक साथ रोषन किया गया। विद्यालय परिसर में विद्यालय परिवार एवं उपस्थित जनसमूह ने एक साथ हजारों दीप प्रज्जवलित कर 28 नवम्बर 2018 को मतदान का संदेश सभी जनमानस को दिया गया। मध्यप्रदेष का नक्षा बनाकर एक साथ हजारों दीपों को जलाकर आकर्षक गतिविधि की गई। दीपों की जगमगाहट के बीच कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सिंह के साथ युवा मतदाता सेल्फी लेने के लिये उत्साहित दिखे। बुन्देली गीतों के द्वारा मतदान करने संदेश भी कलाकारों द्वारा दिया गया।

आयोजित मतदाता जागरूकता के कार्यक्रम में जिलास्तरीय स्वीप आईकॉन श्री विष्णु पाठक, श्रीमती मीनाताई पिम्पलापुरे एवं बुजुर्ग मतदाता, नगर निगम आयुक्त श्री अनुराग वर्मा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री चन्द्रषेखर शुक्ला, कार्यक्रम का संचालन डा. अमर कुमार जैन तथा आभार संस्था प्राचार्य डा. वाईएस राजपूत ने माना। स्वीप सहायक नोडल अधिकारी डा. जीएस रोहित, श्री एच.पी.कुर्मी, श्री आनन्द मंगल बोहरे, श्री नीलेश चौबे सहित बड़ी संख्या में युवा मतदाता, शिक्षक-शिक्षिकाएं एवं छात्र-छात्रायें उपस्थित थे।