< संस्कृति का अपमान करने वालों को किया जाये गिरफ्तार- मौनी बाबा Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जिले की संस्कृति एवं धार्मिक स्थलों को बचाये रखने के लिये वर्ष 198"/>

संस्कृति का अपमान करने वालों को किया जाये गिरफ्तार- मौनी बाबा

जिले की संस्कृति एवं धार्मिक स्थलों को बचाये रखने के लिये वर्ष 1984 से संघर्षरत मोहन गोपालदास उर्फ मोनी बाबा विगत वर्ष 1984 महाषिवरात्रि पर्व से अयोध्या में राम जन्म भूमि मंदिर बनाने एवं जिले की रतनगढ़ माता व पीतांबरा पीठ मंदिर पर श्रद्धालुओं के साथ होने वाले अन्याय के विरूद्ध मौन धारण कर संघर्ष कर रहे हैं।

मौनी बाबा अपनी बात कागज अथवा स्लेट पर लिखकर व्यक्त करते हैं। श्री मोहन दास मौनी बाबा ने पूर्व में कई बार रतनगढ़ माता मंदिर नदी हादसे में मृत हुये लोगों के परिजनों को सरकार द्वारा कोई सहायता नही दी गई वहीं जिले में निर्वाचन आचार संहिता लगने के दौरान पीतांबरा पीठ पर आने वाले कथा वाचक देवकी नंदन ठाकुर की गिरफ्तारी करना एक श्रद्धालु के साथ घोर अन्याय है।

प्रशासन को दिये ज्ञापन में मौनी बाबा ने बताया कि प्रषासन धर्मप्रेमी लोगो के विरूद्ध कानून का सहारा लेकर कार्यवाही करती है परंतु भगवान भास्कर की तलहटी में बहने वाली पहुज नदी से हो रहे रेत के अवैध उत्खनन पर उदासीन रवैया अपना लेती है। प्रशासन की नाक तले मंदिर को रेत माफियाओं द्वारा खोखला किया जा रहा है उनके विरूद्ध कार्यवाही करने का प्रषासन में साहस नही दिख रहा। श्री मोहनदास ने उनाव नदी से हो रहे अवैध उत्खनन करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही करने की मांग की है। 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें