< देख परख युवा फोरम ने लिया वोट डालने की शपथ Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News युवाओ ने दीप जला कर ली सपथ

30 गांव मे"/>

देख परख युवा फोरम ने लिया वोट डालने की शपथ

युवाओ ने दीप जला कर ली सपथ

30 गांव में चलेगा जागरूकता अभियान 

पन्ना/आज समर्थन संस्था के क्षेत्रीय कार्यालय पन्ना में जिला स्तरीय देख परख युवा फोरम नेटवर्क की वैठक की गई। वैठक में 30 गांव के युवा एवं युवतिया शामिल रही। आज की वेठक में पन्ना जिले के प्रमुख मुददो पर चर्चा की गई।  चर्चा के वाद निर्णय लिया गया जिले के प्रमुख मुददो को पंचायतीरज महासंघ और युवाफोरम मिलकर जिले के प्रमुख दलो के अध्यक्षो एवं प्रमुख दलो के सम्भावित विधायक का चुनाव लड़े वाले सदस्यो को ज्ञापन पत्र सौपेगे। जिले के प्रमुख मुददे स्वास्थ्य,षिक्षा एवं आजिविका का मुददा प्रमुख है।

ग्रामीण युवाओ ने कहा की पलायन एक प्रमुख समस्या है जिससे बच्चो का भविष्य पूरी तरह से चौपट हो रही है। देख परख दल की सदस्या किरण,प्रीती,राधिका,आरती एवं संगीतने ने कहा की महिलाओ के लिये पन्ना में रोजगार के और अवसर हो अभी महिलाये काम के लिये पलायन कर रही है। पढ़ाई एवं प्रतियोगी परीक्षाओ को महौल नही है। युवाओ की तरफ से भाष्कर,समीर,चालीराजा,नरेन्द्र कुषवाह,जीन्द्रसानी, महेन्द्र अहिरवार,मनीष दहायत ने कहा की हमारे गांव में मनरेगा से काम नही हों रहे है। पीएम आवास की मजदूरी भी नही मिल रही है।

सभी हितग्राही परेषान है। आज सभी युवा फोरम के सदस्यो ने कहा कह हम जल्द ही जितले के प्रमुख दलो को ज्ञापन देगे । इसके अलावा हम सभी युवा सपथ लेते है की हम स्वयं और अपने ग्राम के सभी महिला पुरूष एवं युवा को वोट डालने के लिये प्रेरित करेगे । स्वच्छ नेतुत्व को बढ़ावा देने के लिये हम काम करेगे।

सभी लोग अपने अपने गांव मे वोट डालने के लिये दीप जला कर जागरूकता अभियान चलाया जायेगा । समर्थन संस्था के ज्ञानेन्द्र पदीप,अली फैज़ान एवं भूपेन्द्र कुमार ने गांव गांव दीपक जले,और सभी नर नरी वोट करे इसके लिये 30 गांव में अभियान को सहयोग करने की वात कही ।“युवा शक्ति के है तीन काम, षिक्षा, सेवा और मतदान “

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें