< पॉलीथीन माफिया की दुकान पर हुई छापेमारी Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News भारी मात्रा में प्रतिबंधित पॉलीथीन की गयी जब्त

पॉलीथीन माफिया की दुकान पर हुई छापेमारी

भारी मात्रा में प्रतिबंधित पॉलीथीन की गयी जब्त

मावा, पनीर का भरा गया सेम्पल, भेजा गया जांच को

ललितपुर। त्यौहारों के मद्देनजर मिलावटी जहर से लोगों को बचाया जा सके, इसके लिए प्रशासन ने भी चाक-चौबन्ध इंतजाम कर रखे हैं। दीपों के पर्व दीपावली पर भारी मात्रा में विभिन्न उत्पादों से बनायी जाने वाली मिठाईयां गुणवत्ता के मानकों पर कितनी खरी उतरती हैं, इसके लिए प्रशासन के निर्देश पर खाद्य विभाग की टीमों ने रविवार को शहर के मुख्य बाजार में छापेमार कार्यवाही की।

इस दौरान जहां मिष्ठानों की दुकानों पर छापेमार कार्यवाही करते हुये सेम्पल भरे गये तो वहीं प्रतिबंधित पॉलीथीनों का जखीरा भी बरामद किया गया है। हालांकि पॉलीथीन माफिया की दुकान पर कार्यवाही भी औपचारिकताओं में उलझ कर रह गयी। गौरतलब है कि दीपावली पर्व के मद्देनजर शहर में रविवार को जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह के निर्देश पर उप जिलाधिकारी सदर घनश्याम वर्मा के नेतृत्व में खाद्य विभाग की टीमों ने शहर की मुख्य मिष्ठानों की दुकानों पर छापेमारी की। इस दौरान वीर सावरकर चौक स्थित प्रसिद्ध मावा की दुकान पर छापेमारी की गयी। यहां से नकली मावा, पनीर बिकने की लगातार शिकायतें प्राप्त होती रहती हैं।

यहां खाद्य विभाग की टीम ने मावा व पनीर का सेम्पल भरा और जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया। इस दौरान मावा दुकान संचालक की ऊपरी मंजिल पर संचालित हो रही प्रतिबंधित पॉलीथीन की गोदाम पर भी छापेमारी की गयी। गौर करने वाली बात यह है कि शासन स्तर से पॉलीथीन को प्रतिबंधित कर दिये जाने के बावजूद भी वीर सावरकर चौक पर इस पॉलीथीन माफिया पर इस आदेश का कोई असर नहीं हुआ। प्रतिदिन यहां बाहर से पॉलीथीन भारी मात्रा में मंगवायी जाती है और ललितपुर के अलावा अन्य सीमावर्ती मध्य प्रदेश के जनपदों व ग्रामीण अंचलों में प्रतिबंधित पॉलीथीन की आपूर्ति की जाती है।

शासन के आदेशों को नजर अंदाज करते हुये पॉलीथीन माफिया द्वारा सिर्फ शासनादेशों की धज्जियां उड़ायी जा रही हैं। यहां से रविवार को उप जिलाधिकारी सदर घनश्याम वर्मा के नेतृत्व में भारी मात्रा में प्रतिबंधित पॉलीथीन जब्त की गयी है। इसके अलावा प्रतिबंधित सामग्री से निर्मित लगभग ट्रॉली सामान भी बरामद किया गया।

तो वहीं नगर पालिका परिषद द्वारा दुकानदार से पच्चीस हजार रुपये का शमन शुल्क वसूल किया गया। प्रशासन द्वारा की गई कार्यवाही से बाजार में हडक़ंप मचा हुआ है। इस दौरान खाद्य प्रशासन के अलावा वरिष्ठ इंस्पेक्टर कोतवाली एस के शर्मा सदर चौकी इंचार्ज गणेश सिंह तथा भारी मात्रा में पुलिस बल रहा मौजूद।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें