< खाना बनाते समय आग से जलकर वृद्वा की मौत Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News लडका व बहू गांव में ही मेहनत मजदूरी करने गये थे

खाना बनाते समय आग से जलकर वृद्वा की मौत

लडका व बहू गांव में ही मेहनत मजदूरी करने गये थे

ग्रामीणों ने चन्दा कर शव पहुंचाया पीएम हाउस

बीती देर शाम घर में खाना बना रही वृद्वा के कपडों में अचानक आग लग गई। जिससे वह धूं धूं कर जलने लगी। ग्रामीणों ने जब देखा तो उसके शरीर पर जल रही आग को बुझाया और उसके लडके को जानकारी दी। पुत्र द्वारा महिला को उपचार के लिये जिला चिकित्सालय लाया गया। जहां प्राथमिकी उपचार के बाद भी वृद्वा की हालत में सुधार न आता देख उसे मेडीकल कालेज रिफर कर दिया। जहां रास्ते में ही वृद्वा की मौत हो गई। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के ग्राम देवगनपुरा निवासी आशारानी पत्नी टुटियां 70 वर्ष घर पर अकेली थी। आशारानी का पुत्र जगदीश व उसकी पत्नी गांव में ही मजदूरी कार्य करने गये हुये थे। शुक्रवार की देर शाम वृद्वा अपने घर में खाना बना रही थी। उसी समय अचानक वृद्वा के कपडों में आग लग गई। जिससे वह धूं धूं कर जलने लगी। ग्रामीणों ने वृद्वा की चीख पुकार सुन दौड पडे और किसी प्रकार वृद्वा के शरीर पर जल रही आग को बुझाया तथा उसके पुत्र को जानकारी दी।

घर पहुंचे पुत्र जगदीश ने मां को उठाकर उपचार के लिये जिला अस्पताल लाये। जहां चिकित्सकों द्वारा किये गये प्राथमिकी उपचार के बाद भी वृद्वा की हालत में सुधार न आता देख उसे मेडीकल कालेज के लिये रिफर कर दिया गया। जहां रास्ते में ही वृद्वा की मौत हो गई। परिजन वृद्वा के शव को गांव ले गये। जहां पुलिस को वृद्वा की मौत की सूचना दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने वृद्वा के शव का पंचनामा भर उसे पीएम के लिये मुख्यालय ले जाने को परिजनों को कहा। परन्तु मृतिका के पुत्र जगदीश के पास गाडी कर वृद्वा को महोबा ले जाने के लिये पैसे नही थे।

इस पर ग्रामीणों ने चन्दा एकत्र कर किसी प्रकार गाडी कर वृद्वा को पीएम के लिये मुख्यालय भेजा है। ग्रामीणों का आरोप है कि जब परिजनों के पास खाने के लिये पैसे नही है तो वह मृतिका के शव को मुख्यालय कैसे ले जाता इसके लिये पुलिस प्रशासन को सरकारी वाहन बुला शव लेकर जाना चाहिये थे। पुलिस की इस निस्क्रिता के चलते ग्रामीणों में रोष बना हुआ है। 
 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें