< तालबेहट जीजीआईसी में हुआ कार्यकारिणी का विस्तार Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News छात्रायें शिक्षित होकर राष्ट्र का गौरव बढ़ायें : शिरोमणि लोध"/>

तालबेहट जीजीआईसी में हुआ कार्यकारिणी का विस्तार

छात्रायें शिक्षित होकर राष्ट्र का गौरव बढ़ायें : शिरोमणि लोधी

प्रारंभिक शिक्षा के साथ-साथ कॉलेजों व महाविद्यालयों में शिक्षारत छात्राओं को शिक्षण संस्थाओं से मिलने वाले अधिकारों के प्रति जागरूक करते हुये सुरक्षा की दृष्टि से आत्मनिर्भर बनाने वाली संस्था अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की छात्रा इकाई प्रमुख शिरोमणि लोधी के कुशल नेतृत्व में तालबेहट स्थित जीजीआईसी में कार्यकारिणी का विस्तार किया गया। इस दौरान तालबेहट इकाई से मंत्री पद पर हर्षिता ताम्रकार, सहमंत्री अंंजलि पाठक, शशि यादव, काजल प्रजापति, नैन्सी, रौशनी के अलावा कार्यकारिणी सदस्यों में आसिया, आरजू, वैष्णवी ठाकुर, खुश्बू, सुमन, माधुरी, निकिता अग्रवाल, अमन प्रजापति, नंदनी पाल, निशाल पाल को चुना गया है।

इस अवसर पर छात्रा इकाई की जिला प्रमुख शिरोमणि लोधी ने कहा कि छात्राओं को एकजुट होकर अपने अधिकारों को लेना होगा। उन्होंने कहा कि छात्रायें आत्मनिर्भर होने के लिए प्रारंभिक तौर पर कुछ सुरक्षात्मक उपाय भी सीखें। इसके अलावा छात्रायें घरेलू हिंसा व बाहरी अराजक तत्वों द्वारा की जाने वाली छेड़छाड़ का भी पुरजोर विरोध करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा छात्राओं व महिलाओं के हित में कार्य करते हुये आकस्मिक स्थिति के लिए वूमैन हेल्पलाइन नम्बर 1090 व डायल 100 का संचालन किया जा रहा है।

इस नम्बर को लगाते ही पुलिस तत्काल किसी भी विषम परिस्थिति में आप तक पहुंच कर कार्यवाही करेगी। उन्होंने कहा कि सभी छात्रायें शैक्षिक वातावरण में शिक्षा ग्रहण कर अपना जीवन सुधारें और आगे बढ़ें ताकि वह समाज, राज्य व राष्ट्र के काम आ सकें। इस दौरान शिरोमणि लोधी ने नवनियुक्त सभी पदाधिकारियों को अपने कर्तव्यों का भली प्रकार से निर्वाह्न करने पर भी जोर दिया। इस मौके पर विद्यालय स्टाफ के अलावा भारी संख्या में छात्र-छात्रायें मौजूद रहीं।
 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें