< रिक्शा चालकों के खिलाफ एआरटीओ विभाग द्वारा की गई कार्रवाई Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News

रिक्शा चालकों के खिलाफ एआरटीओ विभाग द्वारा की गई कार्रवाई

रजिस्ट्रेशन को लेकर रिक्शा चालकों के खिलाफ एआरटीओ विभाग द्वारा की गई कार्रवाई से चालकों में खासा आक्रोश था। जिससे वह हड़ताल पर भी चल रहे थे। शुक्रवार शाम एआरटीओ ने गांधीगिरि दिखाकर आक्रोशित रिक्शा चालकों को गुलाब का फूल भेंट किया और रजिस्ट्रेशन के लिए एक माह का समय दिया है।

जिससे रिक्शा चालकों में खुशी की लहर दौड़ गई है। 2016 में तत्कालीन सरकार द्वारा गरीब रिक्शा चालकों को निशुल्क ई-रिक्शा वितरित किए गए थे। जिसे चलाकर वह अपने परिवार का भरण पोषण कर रहे थे। लेकिन रजिस्ट्रेशन न होने की वजह से एआरटीओ विभाग द्वारा कुछ दिन पूर्व रिक्शा चालकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनके रिक्शे कोतवाली में खड़े कराए थे।

जिससे उनमें हड़कम्प मच गया और आक्रोश पनपने लगा था। रिक्शा चालकों ने अफसरों से लेकर जनप्रतिनिधियों तक अपनी शिकायतें दर्ज कराई थी और एआरटीओ विभाग द्वारा किए जा रहे उत्पीड़न के विरोध में हड़ताल भी शुरु कर दी थी। शुक्रवार को एआरटीओ महेन्द्र प्रताप सिंह ने गांधीगिरी दिखाते हुए गरीब रिक्शा चालकों को गुलाब का फूल भेंट किया और उन्हें रजिस्ट्रेशन कराने के लिए एक माह का समय दिया है। जिससे ई-रिक्शा चालकों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें