< गुलाबी गैंग ने युगल प्रेमियों की रचाई शादी Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News महिलाओं को उनका हक दिलाने  में  राष्ट्रीय स्तर पर कई बार सुर्"/>

गुलाबी गैंग ने युगल प्रेमियों की रचाई शादी

महिलाओं को उनका हक दिलाने  में  राष्ट्रीय स्तर पर कई बार सुर्खियां बटोर चुकी गुलाबी गैंग की कमांडर संपत पाल ने एक और युगल प्रेमियों  को जान देने से बचा लिया और उनकी शादी करके शुक्रवार को अपने घर से विदा किया।  बबेरू थाना क्षेत्र के समगरा गांव में रहने वाले युवक मुन्नू का कर्वी राजापुर के पास स्थित ग्राम चिनहट  की लड़की गुड्डी से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

लड़की नही थी शादी के लिए तैयार 

जब लडकी के परिजनों को जानकारी हुई तो उन्होने लडकी की शादी कहीं और तय कर दी। गुड्डी को जब इस बात की खबर मिली तो उसने साफ साफ कह दिया कि वह शादी करेगी तो मुन्नू से वरना आत्महत्या कर लेगी। कमोवेश यही स्थिति मुन्नू  की भी थी। इस प्रेम प्रसंग के बारे में जब दोनो परिवारों को जानकारी हुई तो उन्होने दोनो को  समझाने  का प्रयास किया लेकिन दोनो अपनी जिद पर अड़े रहे।

सम्पत पाल ने दिये बिछिया , बर्तन, मंगलसूत्र 

लडकी वाले तो मुन्नू के साथ शादी करने को तैयार ही नही थे। तब लडकी किसी तरह से संपत पाल के पास पहुुंची और अपनी व्यथा सुनाई।  संपत पाल ने बताया कि मैने  दोनो परिवारों को बुलाकर समझाने का प्रयास किया लेकिन वह उनकी शादी एक दूसरे से करने को तैयार नही थे वही प्रेमी प्रेमिका आत्महत्या की जिद पर अड़े थे। मैने लडकी को 15 दिन अपने घर में रखा और गुरूवार की रात में अपने घर से दोनो की शादी की।  स्वैच्छानुसार लडकी को 5 बर्तन, बिछिया, मंगलसूत्र आदि देकर शुक्रवार को घर से विदा कर दिया। शादी में कन्या पक्ष के लोग शामिल नही हुये।

 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें