< भ्रष्टाचार के खिलाफ राष्ट्रीय स्वराज पैंथर का प्रदर्शन Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News राष्ट्रीय स्वराज पैंथर के कार्यकर्ताओं ने मण्डल मुख्यालय के रा"/>

भ्रष्टाचार के खिलाफ राष्ट्रीय स्वराज पैंथर का प्रदर्शन

राष्ट्रीय स्वराज पैंथर के कार्यकर्ताओं ने मण्डल मुख्यालय के राष्ट्रीय स्मारक अशोक लाट के नीचे धरना प्रदर्शन करके केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही सरकारी योजनाओं का लाभ अपात्रों को मिलने का आरोप लगाया है। और कहा कि अगर पात्रों को योजनाओं का लाभ देना है तो पहले भ्रष्टाचार को समाप्त किया जाये।

लेखपाल पर लगाया रिश्वतखोरी का आरोप

प्रदर्शन के दौरान स्वराज पैंथर के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुन्ना लाल दिनकर ने कहा कि केन्द्र व राज्य की सरकारें भ्रष्टाचार मुक्त भारत का दावा करती है। जबकि वास्तविकता कोसो दूर है। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री आवास, राशन, पेंशन जैसी सुविधायें पाने के लिये लेखपाल के चक्कर लगाने पड़ते है। जमीन के मामले में भी लेखपाल को पैसा देना पड़ता है। गरीब तबके के लोग रिश्वत नही दे पाते जिनके कारण उन्हे सरकारी योजनाओं का लाभ नही मिलता। वहीं अपात्र लोग रिश्वत देकर सरकारी योजनाओं का लाभ लेने मे सफल हो जाते है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने यह भी कहा कि सरकार को भ्रष्टाचार के खिलाफ कुछ इस तरह से सख्त अभियान चलाना चाहिये जिससे गरीब तबके के पात्र व्यक्तियों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिले और जब वह थाने में जाये तो उसकी समस्याओं का समाधान कर मुकदमा दर्ज किया जाये। प्रदर्शन में सुरेश कुमार वर्मा, भोला प्रसाद वर्मा, राजबहादुर अनुरागी, वीरभवन, दयाराम कोटार्य, रामगोपाल वर्मा, धर्मराज यादव, फौजी राजबहादुर कुशवाहा आदि शामिल रहे।
 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें