< अखण्डता के अग्रदूत को नमन किया राष्ट्रीय एकता के लिए लगाई दौड़ Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए

अखण्ड भार"/>

अखण्डता के अग्रदूत को नमन किया राष्ट्रीय एकता के लिए लगाई दौड़

विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए

अखण्ड भारत की आधारशिला रखने वाले लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयन्ती मनाने के लिए आज पूरा शहर उमड़ पड़ा। प्रशासन, राजनैतिक दल, स्कूल, कॉलिज से लेकर सामाजिक संगठनों ने कार्यक्रम आयोजित किए। रन फॉर यूनिटि में शामिल होकर सरदार को नमन किया। सरकारी कार्यालयों में अखण्ड भारत की शपथ ग्रहण कराई गई।

सरदार पटेल की जयन्ती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया गया। प्रात: जिलाधिकारी शिव सहाय के नेतृत्व में रन फॉर यूनिटि का आयोजन किया गया, जिसमें प्रशासन व पुलिस अधिकारी शामिल हुए। विकास भवन सभागार में राष्ट्रीय एकीकरण समिति की बैठक जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिमा यादव की अध्यक्षता में हुई, जिसमें सरदार पटेल के विचारों को आत्मसात करने पर जोर दिया गया। मुख्य विकास अधिकारी निखिल टीकाराम फुण्डे ने कहा कि अखण्ड भारत के निर्माण में सरदार का योगदान अतुलनीय है। पूर्व प्रधानमन्त्री इन्दिरा गाँधी को भी पुष्पांजलि अर्पित की गई।

सरदार पटेल की जयन्ती पर आज सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों को अखण्डता की शपथ ग्रहण कराई। आयुक्त कार्यालय में मण्डलायुक्त कुमुदलता श्रीवास्तव, कलेक्टरेट में ़िजलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी, विकास भवन में सीडीओ निखिल फुण्डे ने शपथ ग्रहण कराई। वहीं स्कूलों में भी बच्चों को अखण्ड भारत का संकल्प दिलाया गया।

मण्डल रेल प्रबन्धक अशोक कुमार मिश्र द्वारा सरदार पटेल के चित्र पर माल्यार्पण किया गया तथा अधिकारियों व कर्मचारियों को अखण्डता की शपथ दिलाई। रन फॉर यूनिटि में अधिकारियों व कर्मचारियों ने एकता के लिए दौड़ लगाई। सीनियर रेलवे इंस्टिट्यूट में क्रिकेट व फुटबॉल मैच का भी आयोजन किया गया। इस अवसर पर अपर मण्डल रेल प्रबन्धक संजय सिंह नेगी, वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक विपिन कुमार सिंह, वरिष्ठ मण्डल कार्मिक अधिकारी मुदित चन्द्रा, वरिष्ठ मण्डल वित्त प्रबन्धक वीके तिवारी आदि उपस्थित रहे।

 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें