< पंप कैनाल में पानी न आने की शिकायत किसानों ने की Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News विकासखंड सुमेरपुर के ग्राम गहतौली के ग्रामीणों ने लघु डाल नहर ख"/>

पंप कैनाल में पानी न आने की शिकायत किसानों ने की

विकासखंड सुमेरपुर के ग्राम गहतौली के ग्रामीणों ने लघु डाल नहर खंड के अधिशासी अभियंता को दिए गए शिकायती पत्र में अवगत कराया कि उनकी काश्त पत्योरा पंप कैनाल के कमांड में आती है। लेकिन संबंधित अधिकारियों की उदासीनता के कारण नहर में पानी नहीं आ रहा है।

ग्रामीणों ने अधिशासी अभियंता से मांग करते हुए कहा है कि अधिकारियों की लापरवाही के चलते पंप कैनाल में सही तरह से पानी नही आ पा रहा है। जिससे किसानों के खेत सूखते जा रहे हैं और किसानों का नुकसान हो रहा है। किसानों ने उनसे बताया कि समय से यदि खेतों में पानी नहीं लगा तो उनके खेत परती पड़े रहेंगे। कैनाल में छह मोटर की सापेक्ष मात्र दो मोटरें ही चलाई जा रही हैं। पलेवा के लिए जमीन परती पड़ी है। पानी के बिना कोई भी फसल जोती व बोई नही जा सकती है।

कहा कि गेहूं की फसल भी पानी के अभाव में नहीं बोई जा सकी है। जिसमें से एक ट्रांसफार्मर खराब है। किसानों ने बताया कि उनका केवल कृषि ही आधार है। इस मौके पर कल्ली, महेंद्र ¨सह, लक्ष्मीप्रसाद, रमाकांत, नृपत ¨सह, राजेश कुमार, सुदर्शन ¨सह, कल्लू प्रजापति, रामनरायण आदि किसान उपस्थित रहे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें