< बच्चे पर ममता बरसाने वाली महिला कांस्टेबल को मिली मनचाही तैनाती Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News  छह माह की को लेकर ड्यूटी निभाने वाली का मनचाहे स्थान पर तबा"/>

बच्चे पर ममता बरसाने वाली महिला कांस्टेबल को मिली मनचाही तैनाती

 छह माह की को लेकर ड्यूटी निभाने वाली का मनचाहे स्थान पर तबादला

अपनी ड्यूटी के दौरान छह माह की बच्ची को लेकर मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी करने वाली महिला कांस्टेबल अर्चना जयंत की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने इसका संज्ञान लेते हुए अर्चना का तबादला उसके घर के पास करने का आदेश दिया। ड्यूटी के दौरान भी मां की जिम्मेदारी और ड्यूटी से जुड़ा फर्ज मुस्तैदी से निभाने वाली महिला कांस्टेबल अर्चना जयंत की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही थी। 

पुलिस महानिदेशक ने ट्वीट कर कहा था कि उन्होंने अर्चना से बात की है और उनका तबादला उनके घर के पास आगरा करने का आदेश दिया है। सिंह ने कहा कि अर्चना का जज्बा पुलिस विभाग को प्रेरणा देने वाला है। इक्कीसवीं सदी की महिला का यह उत्कृष्ट उदाहरण है, जो अपनी जिम्मेदारियां निभाने पर यकीन रखती है। झांसी जोन के पुलिस उप-महानिरीक्षक सुभाष सिंह ने ड्यूटी के प्रति अर्चना के समर्पण की सराहना करते हुए उसे एक हजार रुपए नकद इनाम देने का ऐलान किया। उन्होंने अपने ट्वीट में यह भी कहा कि अर्चना के जज्बे ने उन्हें हर पुलिस लाइन में पालनाघर (क्रेश) खोलने की संभावना तलाशने के लिए भी प्रेरित किया है। 

एसएसपी (झांसी) विनोद कुमार सिंह ने कहा कि इस समय जिले में 350 महिला कांस्टेबल तैनात हैं, जिनमें सौ की स्थिति अर्चना की ही तरह है। यानी वे अपने नन्हे बच्चे भी संभाल रही हैं और समर्पण के साथ ड्यूटी भी कर रही हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि अर्चना का परिवार आगरा में रहता है और उसकी ससुराल कानपुर में है। उनका पति गुड़गांव की एक निजी कंपनी में काम करते हैं। अर्चना ने आगरा में तबादले का विकल्प चुना है। अर्चना की एक दस साल की बच्ची भी है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें