< कैण्डल लाईट के माध्यम से मतदाता जागरूकता का संदेश दिया Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधानसभा निर्वाचन 2018 में अ"/>

कैण्डल लाईट के माध्यम से मतदाता जागरूकता का संदेश दिया

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधानसभा निर्वाचन 2018 में अधिक से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें इसके लिए मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। मतदाता जागरूकता अभियान के तहत् दतिया जिले में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन निरंतर किया जा रहा है।

इसी कड़ी में 2 नवम्बर को शाम 5 बजे से स्टेड़ियम परिसर में कैण्डल लाईट के माध्यम से मतदाता जागरूकता का भव्य आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन में अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने हेतु विशेष प्रयास किये जा रहे है। यह आयोजन जिला प्रशासन के माध्यम एवं स्टेट बैंक कृषि विकास शाखा के सौजन्य से आयोजित किया जा रहा है।  

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री आशीष भार्गव ने बताया कि 2 नवम्बर को सायं 5 बजे से आयोजित कैण्डल लाईटिंग कार्यक्रम के आमध्यम से मतदाता जागरूकता का संदेश दिया जायेगा। इस कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन के लिए विभागीय अधिकारियों को महत्वूर्ण दायित्व सौंपकर समय-सीमा में उसका पालन सुनिश्चित करने के निर्देश भी जारी किए गए है।

जारी आदेश के तहत् जिला शिक्षा अधिकारी को स्थानीय विद्यालयों की सहभागिता सुनिश्तिच करने का दायित्व सौंपा है। इसके साथ जिला परियोजना समन्वयक सर्व शिक्षा अभियान को भी अधिक से अधिक विद्यालयों की भागीदारी सुनिश्चित करने को कहा गया है।

जिला खेल एवं युवक कल्याण अधिकारी दतिया को स्टेड़ियम परिसर में कैण्डल लाईटिंग कार्यक्रम के माध्यम से जागरूकता हेतु मार्किग करने दायित्व सौपा गया है। मुख्य नगर पालिका अधिकारी दतिया को आयोजन स्थल पर साफ-सफाई, प्रकाश व्यवस्था, पेयजल, टैंट एवं माईक की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा गया है।  जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री भार्गव ने जिले के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को कैण्डल लाईट कार्यक्रम में सहभागिता करने की निर्देश दिए है। इसके साथ ही जिले के सभी मतदाताओं से मतदाता जागरूकता के इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होने का आग्रह किया है। 
 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें