< मतदाताओं को जागरूक करने के लिए पिंक बूथ बनाया Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए अनुविभागीय अधिकारी "/>

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए पिंक बूथ बनाया

मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री आरएम त्रिपाठी के  निर्देशन में मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्रीमती रचियता अवस्थी, एसडीओ पीएचई प्रांजलि राय एवं नायब तहसीलदार द्वारा पिंक बूथ पुलिस चौकी के पास बनाया गया। इस बूथ के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया गया।

वहीं महिलाओं का मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए महिलाओं को जागरूक किया गया। पिंक बूथ के माध्यम से विकलांग लोगों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया। सीएमओ श्रीमती रचियता अवस्थी ने बताया कि पिंक बूथ का मतलब केवल यह नहीं है कि यहां पर महिलाएं ही मतदान करेंगे बल्कि पिंक बूथ पर सभी मतदाता मतदान करेंगे।

केवल यहां पर सभी अधिकारी कर्मचारी यहां तक की पुलिस विभाग के अधिकारी भी महिलाएं ही होगी। महिलाएं आगे आकर मतदान करें उन्हें जागरुक करने के लिए इस प्रकार का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इसी के साथ नगर के मुख्य मार्ग से होकर महिलाओं द्वारा रैली निकालकर महिलाओं को मतदान के प्रति जागरुक किया गया।

वहीं शासकीय उत्कृष्ट हाई स्कूल शासकीय नेहरू महाविद्यालय द्वारा नगर के मुख्य मार्ग से होकर विद्यार्थियों के साथ मतदाताओं को जागरूक करने के लिए रैली निकाली गई। प्राचार्य श्री निर्भय सिंह राजपूत ने बताया कि मतदाता का प्रतिशत बढ़ाने के लिए एवं मतदाताओं को जागरूक करने के लिए इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री आर एम त्रिपाठी ने कहा कि 28 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि किस प्रकार मतदान करना है वहीं पिंक बूथ के माध्यम से महिलाओं को मतदान के लिए भी जागरूक किया गया। 
 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें