< भूमि विकास बैंक के अकाउंटेंट को ट्रक ने कुचला, मौत Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News खूनी नेशनल सागर हाईवे पर बुधवार को भूमि विकास बैंक के असिस्टेंट "/>

भूमि विकास बैंक के अकाउंटेंट को ट्रक ने कुचला, मौत

खूनी नेशनल सागर हाईवे पर बुधवार को भूमि विकास बैंक के असिस्टेंट अकाउंटेंट की मौत हो गई। अज्ञात ट्रक ने उन्हें पैदल जाते समय बुरी तरह रौंद दिया। दुर्घटना के बाद शव सड़क पर बिखर गया। शव देखकर उसकी पहचान करना मुश्किल हो रहा था। देर शाम शव की शिनाख्त हो सकी।

बांदा जनपद के कमासिन थाना क्षेत्र के लोहरा कस्बा निवासी गजराज प्रसाद प्रजापति मुख्यालय स्थित भूमि विकास बैंक में असिस्टेंट अकाउंटेंट के पद पर कार्यरत थे। वह मुख्यालय के रमेड़ी मोहल्ले में किराए के मकान में रहते थे। बुधवार सुबह वह पैदल टहलकर वापस लौट रहे थे। तभी बेतवा पुल के पास कानपुर की ओर जा रहे ट्रक ने उन्हें कुचल दिया। तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से शव काफी दूर तक घसिटता चला गया। जिससे शव बुरी तरह क्षत विक्षत हो गया। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने शव की शिनाख्त के मौके पर प्रयास किए लेकिन ऐसा नहीं हो सका। पुलिस ने शव को समेट मोर्चरी में रखवा दिया। जहां शव की काफी देर बाद शिनाख्त हो सकी।

हाईवे पर अब तक हुई 74 मौतें

नेशनल हाईवे 34 पर होने वाली दुर्घटनाओं से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जिले की सीमा पर पड़ने वाले हाईवे पर मौदहा कोतवाली, सुमेरपुर व सदर कोतवाली का क्षेत्र आता है। पुलिस विभाग के पास मौजूद आंकड़ों के अनुसार 15 अक्टूबर तक जिले की सीमा पर पड़ने वाले हाईवे पर मरने वालों की संख्या 74 व गंभीर रूप से घायलों की संख्या 124 है। सदर कोतवाली क्षेत्र में मरने वालों की संख्या 15, सुमेरपुर में 39 व मौदहा में 27 पहुंच गई है। दुर्घटना में मौके पर ही हुई मौतों की संख्या 60 है। बुधवार को हुई दुर्घटना से करीब 11 घंटे पूर्व मंगलवार रात सदर कोतवाली क्षेत्र के चंदौखी गांव के निकट हाईवे पर हुई दुर्घटना में बोलेरो सवार एक डिग्री कालेज के शिक्षक की मौत हो गई थी और चालक गंभीर रूप से घायल हो गया था।

दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। साथ ही मार्ग चौड़ीकरण को जिलाधिकारी के साथ एनएचआइ को भी पत्र भेजा गया है। वहीं मार्ग में दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्र में स्पीड ब्रेकर बनाने की भी बात लिखी है।

 

 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें