< बालिका दिवस पर किया गया बालिकाओ का सम्मान Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News कस्बे के जीजीआइसी में बालिका दिवस पर खण्ड विकास अधिकारी की अध्य"/>

बालिका दिवस पर किया गया बालिकाओ का सम्मान

कस्बे के जीजीआइसी में बालिका दिवस पर खण्ड विकास अधिकारी की अध्यक्षता में जागरूकता गोष्ठी का हुआ आयोजन किया गया। जिसमें सबसे पहले कर्मयोगी संतोष गंगेले ने बालिकाओं का पूजन किया।

इसके बाद विद्यालय की छात्राओं ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, भ्रूण हत्या, अनिवार्य शिक्षा आदि को लेकर कार्यक्रम प्रस्तुत किए।खंड विकास अधिकारी महिमा विद्यार्थी, प्रधानाचार्य आकांक्षा चौरसिया व कर्मयोगी संतोष गंगेले ने विद्यालय की छात्रा मुस्कान, काजल, प्राची सैनी, प्रतीक्षा को परीक्षाओं में बेहतर अंक लाने तथा छात्रा मोहिनी, नीलम, मूर्ति व दीक्षा तिवारी को खेलकूद प्रतियोगिताओं में बेहतर स्थान को लेकर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

महिमा विद्यार्थी ने बालिका दिवस के बारे में अपने विचार रखे और छात्राओं को इसी तरह मेहनत व लगन के साथ पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया। एनके अग्रवाल ने बालिका दिवस पर छात्राओं को बाल विवाह, भ्रूण हत्या का विरोध करने को जागरूक किया।

भाषण एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम के जरिए जागरूक करने वाली छात्राओं काजल, देववती, निकेता, आकांक्षा, नीतू तिवारी, ममता आदि को भी सम्मानित किया गया। गीता, नम्रता, बेबी फातमा सहित समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें