< पन्ना की बेटियां ही पन्ना को सुरक्षित बनाएंगी Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News पन्ना/ नगर की गौरवमयी संस्था फिटनिस ट्रेनिंग एकेडमी पन्ना द्वा"/>

पन्ना की बेटियां ही पन्ना को सुरक्षित बनाएंगी

पन्ना/ नगर की गौरवमयी संस्था फिटनिस ट्रेनिंग एकेडमी पन्ना द्वारा शहर के पाॅलीटेक्निक काॅलेज,गल्र्स काॅलेज एवं श्री अरविन्दो इंग्लिश मीडियम स्कूल, में बच्चियों को पढाई के साथ साथ आत्मरक्षा का गुर भी सिखाया गया। फिटनेस एकेडमी पन्ना द्वारा यहां बच्चियों के लिये पांच दिवसीय प्रषिक्षण कार्यक्रम रखा गया है। कार्यक्रम की शुरूआत में एकेडमी के संचालक इरफान उल्ला खान ने सभी बच्चियों को आत्मरक्षा के लिये जरूरी कराते, वुषू, आत्मरक्षा के महत्व को बताया।

इस दौरान वुषू एसोसिएषन  के अध्यक्ष मृगेन्द्र सिंह गहरवार (एन.एस.यू.आई.जिला अध्यक्ष एडवोकेट ने कहा कि शहर के मदरसों में पढ़ने वाली बच्चियां भी। आत्मरक्षा के गुर सीखेगी,ताकि कोई मनचला छेडछाड़ न कर सके मदरसे सहित स्कूल काॅलेज और कोचिंग संस्थानों में पढ़ने वाली हर युवती को जागरूक किया जाएगा।

अगर किसी ने हरकत करने की कोषिष की तो बच्चियां मनचलों को उन्हीं की भाषा में जवाब दे सकेगी इसके लिए उन्हें फिटनिस एकेडमी पन्ना व वुषू एसोसिएषन जागरूक करने जा रहा है। आत्मरक्षा प्रषिक्षक इरफान उल्ला खान ने बताया कि स्कूल और काॅलेजों में लगातार पंाच दिनों तक सभी बालिकाओं-महिलाओं को एकेडमी की प्रषिक्षक:- निकिता सिंह, काजल सिंह, हर्षिता विष्वकर्मा, राहिल खान, आकाष वर्मन, और मेघा  सिंह प्रषिक्षित करती है। इस कार्यक्रम को लेकर सभी स्कूल व काॅलेजों की बच्चियों में भी खास उत्साह देखने को मिला है।

बुधवार को निःषुल्क आत्मरक्षा और जागरूकता अपनी सुरक्षा व बचाव किए जाए इसके संबंध में प्रषिक्षण महाअभियान का समापन गल्र्स काॅलेज में प्राचार्य मैडम ने किया पन्ना के लिये सुरक्षित बनाएंगी सेल्फडिफेंस पाॅलीटक्निक कीे नीलोफार खान ने कहा के कि स्वस्थ्य शरीर के लिए फिटनिस बहुत जरूरी है। इसके लिए फिटनिस एकेडमी पन्ना की यह पहल बेहद कारगार सिद्ध होगी। फिटनिस एकेडमी के सदस्य अंकित शर्मा-रेहान मोहम्मद ने इरफान उल्ला खान के इस प्रयासों की सराहना करते हुए हर संभव सहयोग की बात कही। समापन में बच्चियों का किया गया सम्मान समारोह।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें