< भूख हड़तात पर बैठे युवा जागृत संस्थान के प्रदेश अध्यक्ष  Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News स्वामी सानंद के पक्ष में संगठनों ने सौपा ज्ञापन

भूख हड़तात पर बैठे युवा जागृत संस्थान के प्रदेश अध्यक्ष 

स्वामी सानंद के पक्ष में संगठनों ने सौपा ज्ञापन

चित्रकूट। मोस्ट युवा जागृत संस्थान व आभास महासंघ ने गंगा व मंदाकिनी को प्रदूषणमुक्त बनाने के लिए 22 जून 2018 से उपवास पर बैठे स्वामी सानंद उर्फ प्रो जीडी अग्रवाल के समर्थन में प्रधानमंत्री संबोधित ज्ञापन सदर एसडीएम को सौपा है। संस्थान के प्रदेश अध्यक्ष ने आमरण अनशन शुरू कर दिया है। गौरतलब हो कि विगत चार दिनों से मंदाकिनी व गंगा प्रदूषण मुक्त कराने को लेकर विभिन्न संगठन के लोग स्वामी सानंद के समर्थन में क्रमिक उपवास पर हैं। बीते नौ अक्टूबर से स्वामी सानंद ने अन्न-जल भी त्याग दिया।

ऐसे में मुख्यालय में भी समर्थन में आंदोलन को मुखर करते हुए गुरुवार को मोस्ट युवा जागृत संस्थान ने गंगा प्रदूषण मुक्त बनाने को लेकर प्रधानमंत्री सबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौपा। कहा कि सीवर का गंदा पानी सीधे गंगा में छोड़ा जा रहा है। इसके अलावा जनपद की मंदाकिनी नदी को प्रदूषण मुक्त बनाने की कार्य योजना बनाई जाये। इस दौरान संस्थान के प्रदेश अध्यक्ष कैलाश कोटार्य भूख हड़ताल पर बैठ गए।

इस मौके पर संस्थान के संतराम, मीरा भारती, कृष्ण कुमार, अभिमन्यु, रामचरण पाल, बिनीत कोटार्य, रावेन्द्र सिंह, अभयराज पाल, रवीन्द्र पटेल, प्रधान संघ जिलाध्यक्ष दिव्या त्रिपाठी आदि ने उत्साहवर्द्धन किया। इसी क्रम में आभास महासंघ के प्रदेश सचिव लवलेश कुमार विराग की अगुवाई में मोहित पटेल, गुरु प्रसाद, जय सिंह, चन्द्रबली, रामचन्द्र, रविशंकर, मनीष कुमार, राज भारती आदि ने नदियों में बढ रहे प्रदूषण नियंत्रण करने का कानून बनाने, गंगा को निर्मल व स्वामी सानंद की रक्षा की मांग प्रधानमंत्री संबोधित सदर एसडीएम को सौपे गए ज्ञापन में की है।
 

About the Reporter

  • राजकुमार याज्ञिक

    चित्रकूट जनपद के ब्यूरो चीफ एवं भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार याज्ञिक चित्रकूट जनपद के एक वरिष्ठ पत्रकार हैं। पत्रकारिता में स्नातक श्री याज्ञिक मुख्यतः सामाजिक व राजनीतिक मुद्दों पर अपनी गहरी पकड़ रखते हैं।, .

अन्य खबर

चर्चित खबरें