< शासन की मंशा पर पानी फेर रहा खंड विकास अधिकारी शेर बहादुर Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News रामनगर विकास खण्ड में भी सोलर घोटाले में जांच के नाम पर किया ह"/>

शासन की मंशा पर पानी फेर रहा खंड विकास अधिकारी शेर बहादुर

रामनगर विकास खण्ड में भी सोलर घोटाले में जांच के नाम पर किया है लीपापोती

पहाड़ी चित्रकूट शासन की मंशा पर पानी फेरने का कार्य खंड विकास अधिकारी शेर बहादुर द्वारा किया जा रहा है बताते चलें एक तरफ जहां शासन के आदेश है कि सुबह 9 बजे से लेकर 11बजे तक जनता की समस्याओं को देखने एवं सुनकर निस्तारण करने के आदेश है! परंतु पहाड़ी विकास खंड में तैनात खंड विकास अधिकारी शेर बहादुर शासन की मंशा पर पानी फेरने का कार्य कर रहे हैं! आम जनता से मिलना तो दूर समस्या सुनने का समय शेर बहादुर द्वारा नहीं दिया जा रहा है जिससे आम जनता में भारी रोष व्याप्त है!

अफसर अफसर शाही में उतारू है तो सुनवाई कौन करें! निस्तारण तो दूर 9 से 11 के बीच में जनता से मिलना भी जरूरी नहीं समझते ईमानदार प्रदेश के योगी सरकार की आदेशों की धज्जियां खुले आम खंड विकास अधिकारी द्वारा उड़ाया जा रहा है परंतु जिम्मेदार अधिकारी खंड विकास अधिकारी शेर बहादुर के ऊपर मेहरबान है! शासन द्वारा जनसुनवाई पोर्टल पीजी पोर्टल एवं लिखित प्रार्थना पत्रों को गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दे रखे है! परंतु कार्यालय में बैठकर खंड विकास अधिकारी द्वारा मनगढ़ंत जांच आख्या लगाकर शासन की महत्वपूर्ण पोर्टल की धज्जियां खंड विकास अधिकारी शेर बहादुर द्वारा उड़ाई जा रहीहै! कागजों में फर्जी निस्तारण किया जा रहा है जिससे गरीबों को न्याय नहीं मिल पाता तथा अधिकारियों के कार्यालयों में दर-दर ठोकर खाते घूमते हैं ! निस्तारण सिर्फ कागजों में हो जाता है धरातल पर गरीबों का कोई काम नहीं होता! खंड विकास अधिकारी शेर बहादुर के चलते भाजपा सरकार के प्रति जनता में विश्वास खत्म हो रहा है।

बड़े आशा विश्वास के साथ पहाड़ी विकासखंड में दूर दराज ग्रामीण अंचलों से गरीब आम जनता आते हैं तथा दिन भर अपनी समस्या को लेकर इंतजार करने के बाद ना अधिकारी मिलते ना कर्मचारी! फालतू समय गरीबों का बर्बाद होता है !सैकडो रुपए  किराया भाड़ा में बर्बाद हो जाता है! कोई काम नहीं होता तो परेशान होकर कहते हैं वाह रे भाजपा सरकार लापरवाह अधिकारी नहीं कर रहे हैं हमारी कोई सुनवाई! जनप्रतिनिधियों द्वारा भी लापरवाह अधिकारियों के विरुद्ध कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा!  कृपा दृष्टि लापरवाहो के ऊपर बनी हुई है।

जिलाधिकारी विशाख जी  पहाड़ी विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायतों में जब भी कोई कार्यक्रम एवं निरीक्षण करते हैं तो जनता अपनी समस्या जिलाधिकारी के सामने आखिरकार क्यों रखते हैं कहीं में कहीं खंड विकास अधिकारी शेर बहादुर की लापरवाही के चलते आम जनता को न्याय नहीं मिल पाता इस कारण जिलाधिकारी को अपनी समस्या बताने को आम जनता आतुर रहती है ! जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा फरियादियों एवं पीड़ितों गरीबों को डांट डपट कर भगा देते हैं! समय रहते अगर जिले के जिम्मेदार अफसरों एवं शासन द्वारा खंड विकास अधिकारी शेर बहादुर के विरुद्ध कार्यवाही नहीं की गई तो आने वाले समय में निश्चित रूप से योगी सरकार को चुनाव में नुकसान उठाना पड़ सकता है! फिलहाल अब देखना है कि जिलाधिकारी विशाख जी शासन की मंशा के विपरीत कार्य करने वाले खंड विकास अधिकारी शेर बहादुर विरूद्ध क्या कार्रवाई करते हैं फिर हाल पहाड़ी विकासखंड में आम जनता की सुनवाई भगवान भरोसे है। जल्द ही विकास खंड रामनगर में हुए भ्रष्टाचार का होगा बड़ा खुलासा।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें