< भारी मात्रा में अवैध विस्फोटक बरामद, दो गिरफ्तार Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News 64 खदानों पर डीएम ने लगाया प्रतिबंध

खदान "/>

भारी मात्रा में अवैध विस्फोटक बरामद, दो गिरफ्तार

64 खदानों पर डीएम ने लगाया प्रतिबंध

खदान मालिक हुआ मौके से फरार

जाखलौन थाना अंतर्गत ग्राम धौर्रा में सूमो की पहाड़ी के निकट स्वाट टीम ने छापा मारकर भारी मात्रा में अवैध विस्फोटक सामग्री सहित 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं दोनों खदान संचालक फरार बताये जा रहै है। गौरतलब है कि 5 अक्टूबर को जिलाधिकारी द्वारा जिले की 64 खदानों को प्रतिबंधित कर दिया था। पुलिस को जानकारी मिली की धौर्रा में सूमो में की पहाड़ी के निकट एक खदान पर प्रतिबंध के बावजूद भी अवैध विस्फोटक सामग्री से खनन कार्य किया जा रहा है। मौके पर पहुंची स्वाट टीम व जाखलौन पुलिस ने 83 बारूदी सेल 15 किलो बारूद, दो करंट देने वाली मशीन, लाल रंग की 20 मीटर डोरी, केबल तार और दो ट्रैक्टर कम्प्रेसर सहित तथा एक बिना नंबर की मोटरसाइकिल भी बरामद की। वहीं राजेश यादव और विवेक को मौके से गिरफ्तार किया।

यह भी जानकारी मिली है जिस समय पुलिस ने खदान पर छापा मारा उस समय खदान का एक संचालक खदान पर मौजूद था लेकिन पुलिस की उस पर नजर नहीं पड़ सकी और वह चकमा देकर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने उपरोक्त 2 के अलावा खदान संचालक दिनेश शर्मा पुत्र कैलाश शर्मा निवासी तालाबपुरा तथा अवध बिहारी चौबे पुत्र कन्हैयालाल चौबे निवासी गजरा पैलेस के पास आजादपुरा को भी आरोपी बनाया है। दिनेश शर्मा और अवध बिहारी चौबे फिलहाल फरार है। जिनकी पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है। ग्रामीणों ने बताया कि दिनेश शर्मा ने सूमे की पहाड़ी के आसपास अवैध रूप से भारी खनन किया है जिसकी जांच किया जाना नितांत आवश्यक है।

जिससे सरकार को करोड़ों रुपए के राजस्व किए प्राप्त होने की संभावना है। पुलिस में उपरोक्त चारों आरोपियों के खिलाफ 4/5 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम बा 4/ 21 खनन अधिनियम के तहत मामला पंजीकृत कर फरार आरोपियों की तलाश में जुट गई है। पुलिस द्वारा खदान पर छापा मारने के बाद खदान संचालकों की तरफ से मामला निपटाने के लिए भी भारी प्रयास किए। लेकिन पुलिस अधीक्षक डा.ओ.पी.सिंह के कड़े रवैया देखते हुए किसी ने मामला निपटाने की हिम्मत नहीं जुटा पाई। जाखलौन पुलिस का रिपोर्ट लिखने में ढुलमुल रवैया जरूर चर्चा मे रहा। विस्फोटक बरामद करने वाली थी मै जाखलौन पुलिस के अलावा टीम प्रभारी उप निरीक्षक विनोद कुमार, रविंद्र कटियार, श्याम सुंदर यादव, पर्वत सिंह, अजमत उल्लाह और शफीक अहमद शामिल रहे।

 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें