< शान्ति पूूर्वक तरीके से त्योहार मनाने की की अपील Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जिलाधिकारी सहदेव की अध्यक्षता एवं पुलिस अधीक्षक कुंवर अनुपम सि"/>

शान्ति पूूर्वक तरीके से त्योहार मनाने की की अपील

जिलाधिकारी सहदेव की अध्यक्षता एवं पुलिस अधीक्षक कुंवर अनुपम सिंह की उपस्थिति में दिनांक 18 अक्टूबर को महानवमी एवं 19 अक्टूबर को विजयदशमी के पर्व को शान्ति एवं सौहार्दपूर्वक सम्पन्न कराये जाने हेतु जनपद स्तरीय शान्ति समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुयी।

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि 10 अक्टूबर से 19 अक्टूबर 2018 तक जनपद में दुर्गा पूजा एवं विजयदशमी का पर्व मनाया जायेगा तथा इस दौरान शहर एवं कस्बों में जगह-जगह दुर्गा प्रतिमा स्थापन, जुलूस एवं शोभायात्रा तथा प्रतिमा विजर्सन जैसे विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। उन्होनें त्योहारों को शान्ति एवं सौहार्द के साथ मनाये जाने हेतु सभी जनपदवासियों से अपील करते हुए कहा कि जनपद में प्रेम, भाईचारा एवं सौहार्दपूर्ण ढंग से त्योहार मनाये जायें। उन्होनें कहा कि जुलूस निकालने के दौरान समय का विशेष ध्यान रखा जाये, तथा नवयुवक जज्बाती होकर किसी भी प्रकार का गलत कदम न उठायें।

उन्होनें ये भी कहा कि अराजक तत्वों पर पुलिस-प्रशासन पैनी नजर रखे ताकि किसी भी अप्रिय स्थिति से बचा जा सके। इस दौरान शहर काजी सैय्यद आफाक हुसैन ने बताया कि हमारी एकता ही हमारे मुल्क की ताकत है, और हम इसे बरकरार रखेंगें। जिलाधिकारी ने जल निगम और जल संस्थान के अधिशाषी अभियन्ताओं को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि त्योहारों में पानी की व्यवस्था चुस्त एवं दुरूस्त होनी चाहिए, कहीं पर भी पेयजल की कमी नहीं होनी चाहिए। उन्होनें अधिशाषी अभियन्ता विद्युत को निर्देशित किया कि त्योहारों के समय विद्युत कटौती नहीं होनी चाहिए। उन्होनें अधिशाषी अधिकारियों को निर्देशित किया कि धार्मिक स्थानों एवं सिद्ध पीठों के आस-पास साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाये और कहा कि त्योहारों को मिलजुल कर भाई चारे के साथ सौहार्दपूर्ण ढ़ंग से मनायें।

ये भी कहा कि जनपद के समस्त उपजिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी एवं थानाध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्रों में पीस कमेटी की बैठक अवश्य कर लें तथा जहां-जहां प्रतिमायें स्थापित की जायेंगी, उनका चिन्हांकन भी करें ताकि किसी भी प्रकार की अव्यवस्था की स्थिति से निपटा जा सके।इसके अलावा उन्होनें कहा कि कीरत सागर पर प्रतिमा विसर्जन करने की जगह पर पुलिस फोर्स की विशेष व्यवस्था की जाये तथा बेरीकेटिंग भी लगायी जाये।जिलाधिकारी ने बताया कि डीजे पूर्णतः प्रतिबन्धित है इसका प्रयोग न किया जाये, यदि मदिरा पान किये हुये डीजे इत्यादि पर नाच गाना करते हुए कोई पाया गया तो पुलिस उस पर सख्त कार्यवाही करेगी।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी पूनम निगम, अपर पुलिस अधीक्षक वंशराज यादव, उपजिलाधिकारी सदर राजेश यादव, उपजिलाधिकारी कुलपहाड़ जंग बहादुर यादव, डिप्टी कलेक्टर प्रशान्त नायक, क्षेत्राधिकारी चरखारी दिनेश कुमार यादव, क्षेत्राधिकारी कुलपहाड़ वंशनारायण सिंह, क्षेत्राधिकारी सदर जितेन्द्र दुबे, सूचनाधिकारी सतीश कुमार यादव सहित जनपद के सभी समुदायों के गणमान्य नागरिक एवं शान्ति समिति के सदस्यगण तथा बैठक से सम्बन्धित समस्त अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें