< अयोध्या में मंदिर निर्माण को सरकार अध्यादेश लाये: नृत्यगोपाल दास Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बांदा, अयोध्या में भगवान राम की जन्म स्थली पर मंदिर निर्माण  के "/>

अयोध्या में मंदिर निर्माण को सरकार अध्यादेश लाये: नृत्यगोपाल दास

बांदा, अयोध्या में भगवान राम की जन्म स्थली पर मंदिर निर्माण  के लिये सरकार अध्यादेश लाये। राज्य सभा में  बहुमत भले ही न हो वहां इसका कौन विरोध करता है हम देख तो लें। यह बात अयोध्या के महन्त व श्री रामनिवास मंदिर  निम्नीपार बांदा के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास महाराज ने पत्रकारों द्वारा पूछे गये एक सवाल के जवाब में कही।

उनका  कहना था कि एक तरफ मोदी और दूसरी तरफ योगी भला मंदिर कैसे नही  बनेगा। मंदिर निर्माण की तैयारियां  जोर शोर से चल रही  है। बहुत ही  जल्दी मंदिर का निर्माण  शुरू होगा। महाराज ने कहा कि हम जल्दी ही  प्रधानमंत्री पर दबाव बनायेगें  कि वह मंदिर निर्माण की बाधायें दूर करने के लिये अलग से अध्यादेश लायें।

जब यह अध्यादेश राज्यसभा में आयेगा तब मंदिर निर्माण के विरोधियो के चेहरे सामने आ जायेगें। अयोध्या के महन्त नृत्यगोपाल दास ने मंगलवार को बांदा स्थित रामनिवास मंदिर के महन्त पद पर प्रेमनारायण दास ‘पागल बाबा’ को नियुक्त कर दिया। साथ ही व्यवस्था  बना दी कि प्रेम नारायण दास के साथ श्री निवास मंदिर सेवा समिति काम करेगी।

इस मौके पर बड़ी संख्या में साधू संतो का जमावड़ा लगा रहा। इस मंदिर के महन्त रहे श्री रामप्यारे दास का हाल ही  में निधन हो जाने के बाद महन्त की गद्दी खाली  हो गई थी। आज इस गद्दी पर प्रेमनारायण महाराज आसीन हो गये।
 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें