< बुन्देलखण्ड राज्य को लेकर ट्रेन रोकने की कोशिश हुई नाकाम Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News झांसी, हमीरपुर और महोबा के बाद बांदा में भी प्रथक बुन्देलखण्ड रा"/>

बुन्देलखण्ड राज्य को लेकर ट्रेन रोकने की कोशिश हुई नाकाम

झांसी, हमीरपुर और महोबा के बाद बांदा में भी प्रथक बुन्देलखण्ड राज्य की मांग को लेकर आंदोलन तेज हो गया है। पिछले 28 दिनों में इसी मांग को लेकर क्रमिक अनशन कर रहे बुन्देलखण्ड इंसाफ सेना के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को रेलवे स्टेशन में ट्रेन को रोकने की कोशिश की जिसे पुलिस ने नाकाम कर दिया। 

सोमवार को बुन्देलखण्ड इंसाफ सेना के  राष्ट्रीय अध्यक्ष ए एस नोमानी के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने शहर के बंगालीपुरा स्थित रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नं0 2 पर रेल रोकने का मंसूबा बनाया। कार्यकर्ता दोपहर में पृथक बुन्देलखण्ड राज्य की मांग करते हुये रेलवे स्टेशन की तरफ जाने लगे जिसकी पुलिस को पहले से ही जानकारी थी पुलिस ने रेलवे स्टेशन के मुख्य गेट में ही आड़े तिरछे चार पहिया वाहन खड़े कर दिया और सैकडों पुलिस कर्मियों ने आंदोलनकारियों का रास्ता रोक दिया जिससे कार्यकर्ताओं का जत्था रेलवे स्टेशन में प्रवेश नही कर पाया इस तरह उनकी रेल रोको योजना को पुलिस ने विफल कर दिया।

बाद में ए एस नोमानी ने घटना स्थल पर मौजूद अधिकारियों को मांग पत्र सौप दिया जिसमें कहा गया है कि 2014 के लोकसभा चुनाव तथा 2017 में उ0प्र0 विधान सभा चुनाव के समय भाजपा मंत्री सुश्री उमाभारती एवं अन्य नेताओं ने भाजपा की सरकार आ  जाने पर बुन्देलखण्ड की जनता से प्रथक राज्य की मांग पूरी करने का संकल्प लिया था।

अब समय आ गया है कि भाजपा अपना प्रथक राज्य का वादा पूरा करें। मांगपत्र में सात मांगे भी शामिल है जिनमें नौकरियों में चतुर्थ श्रेणी से लेकर डिप्टी कलेक्टर पद में बुन्देलखण्डियों की नियुक्ति की मांग शामिल है। प्रदर्शन में पूर्व विधायक रामेश्वर प्रसाद, विमल कृष्ण श्रीवास्तव, ब्रम्हदत्त द्विवेदी, विमलकृष्ण श्रीवास्तव, कुंवर सत्येन्द्र पाल सिंह, दिवाकर सिंह सहित सैकडों कार्यकर्ता शामिल रहे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें