< जीवन अमूल्य है इसे व्यसनों से नष्ट मत करें - ब्रह्माकुमारी Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News मद्य निषेध सप्ताह में दिया व्यसन मुक्त होने का संदेश<"/>

जीवन अमूल्य है इसे व्यसनों से नष्ट मत करें - ब्रह्माकुमारी

मद्य निषेध सप्ताह में दिया व्यसन मुक्त होने का संदेश

पन्ना/प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय द्वारा मद्य निषेध सप्ताह के अंतर्गत दिनांक 05 अक्टूबर 2018 को ग्राम द्वारी में दिया गया व्यसन मुक्त होने का संदेश। बहनजी ने सभी ग्राम वासियों को समझाते हुए कहा कि आपको अपने परिवार, समाज, देश से प्यार है या फिर व्यसनों से क्या आप सुखमय जीवन जीना चाहते हैं तो आज से अपने आपसे कुछ प्रतिज्ञा करनी होगी, आज वर्तमान समय में अगर पूछा जाये तो सभी बुराईयों की जड़ है नशा। नशे में व्यक्ति अंधा हो जाता है फिर उसको कोई रिश्ते की भी मर्यादा नहीं दिखती  और वह कुछ भी करने को तैयार हो जाता है।

आपने आगे कहा कि जीवन अमूल्य है इसे व्यसनों से नष्ट मत करें। आपने अनेक उदाहरणों से समझाया कि मनुष्यों द्वारा निर्माण किये गये मंदिर में हम फल-फूल आदि चढ़ाते हैं और इस शरीर रूपी मंदिर में हम शराब, बीड़ी, तम्बाकू, गुटखा आदि सभी नुकसानदायक चीजें डाल रहे हैं। इसलिए सभी से नम्र निवेदन है कि आज से सभी भगवान को साक्षी मानकर व्यसनों को छोड़ने की प्रतिज्ञा करें। बहनजी ने सभी को ध्यान की विधि सिखाई, आपने कहा ध्यान से व्यक्ति का आत्मबल, मनोबल बढ़ता है, अन्दर शक्ति आती है और व्यक्ति व्यसन छोड़ने को मजबूर हो जाता है। अंत में सभी ने व्यसन छोड़ने की प्रतिज्ञा की, साथ में सभी को आत्मा, परमात्मा के सत्य स्वरूप की पहचान भी दी गई।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें