< अवैध असलहा फैक्ट्री बरामद, एक गिरफ्तार Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News पुलिस ने अवैध शस्त्र बनाने की एक फैैक्ट्री का भंडाफोड़ कर दस तमंच"/>

अवैध असलहा फैक्ट्री बरामद, एक गिरफ्तार

पुलिस ने अवैध शस्त्र बनाने की एक फैैक्ट्री का भंडाफोड़ कर दस तमंचे बने हुये व दो अधबने तमंचे बरामद कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी को पुलिस ने जेल भेज दिया। 

घटना शुक्रवार को आधी रात के बाद शहर कोतवाली अन्तर्गत परशुराम तालाब के पास की है। इस बारे में जानकारी देते हुये अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कोतवाली प्रभारी अनिल कुमार सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि परशुराम तालाब में एक  व्यक्ति नाजायज ढंग से अवैध शस्त्र बना रहा है जो तमंचे बनाने के बाद काफी मात्रा में सप्लाई भी कर रहा है। जिसके पास अवैध शस्त्रों का जखीरा है।

इस सूचना के आधार पर कोतवाली प्रभारी अमराही फोर्स के साथ बताये गये स्थान पर आया जहां छिपकर देखा तो एक व्यक्ति धौंकनी में हेंडिल चलाकर प्लास से एक लोहे की पत्ती को पकड़कर गर्म कर रहा था। इसके बगल में काफी मात्रा में बने अधबने तमंचा रखते थे। पुलिस कर्मियों की मदद से शुक्रवार रात्रि 1ः15 बजे उसे पकड़ लिया गया जिसके कब्जे से अवैध तमंचा बनाने के उपकरण जिसमें ड्रिल मशीन, ग्रिप मशीन, धौंकनी मय हेंडिल, शंशी, हथौड़ी, रेती, आरी, दो तमंचा अधबने दस तमंचा बने हुये 315 बोर के बरामद हुये है।

इस सम्बंध में आरोपी के खिलाफ धारा 5/25 आम्र्स एक्ट का मुकदमा पंजीकृत किया गया। आरोपी राकेश कुमार विश्वकर्मा पुत्र जगमोहन निवासी ग्राम पल्हरी थाना बिसंडा हाल मुकाम परशुराम तालाब गायत्री नगर काफी अरसे से अवैध शस्त्र बनाने के काम में लिप्त है।
 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें