< सागर स्मार्ट सिटी डिजिटल पेमेंट अवार्ड में शामिल Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News सागर का चयन स्मार्ट सिटी डिजिटल पेमेंट अवार्ड 2018 के प्रथम चरण मे"/>

सागर स्मार्ट सिटी डिजिटल पेमेंट अवार्ड में शामिल

सागर का चयन स्मार्ट सिटी डिजिटल पेमेंट अवार्ड 2018 के प्रथम चरण में हो गया है। इस अवार्ड के लिए प्रथम चरण में देश की 100 स्मार्ट सिटीज में से 72 स्मार्ट सिटी का चयन हुआ है, जिसमें सागर शहर भी शामिल है। स्मार्ट सिटी के सचिव रजत गुप्ता ने बताया कि इस अवार्ड के लिए जो भी शहर प्रथम चरण में चयनित हुए हैं, वे ही दूसरे चरण में भाग लेने के लिए योग्य होंगे। दूसरे चरण में यह देखा जाएगा कि किस शहर द्वारा विभिन्न डिजिटल विकल्पों द्वारा भुगतान किया जा रहा है और उससे नागरिकों की जीवनशैली पर क्या प्रभाव पड़ेगा। इस आधार पर स्मार्ट डिजिटल पेमेंट अवार्ड 2018 घोषित किया जाएगा।

इन बिंदुओं पर चयन किया गया

सागर शहर में डिजिटल पेमेंट को लेकर नागरिकों में जागरूकता लाना।

वर्तमान में शासकीय व अशासकीय कार्यालयों और संस्थानो में डिजिटल माध्यम से भुगतान।

जलकर, संपत्तिकर, विद्युत बिलों एवं अन्य बिलों का नागरिकों द्वारा डिजिटल माध्यम से भुगतान।

स्मार्ट सिटी मिशन के कार्यों का शुभारंभ आज

सागर स्मार्ट सिटी के तहत होने वाले विभिन्न निर्माण कार्यों का शुक्रवार को शाम 4 बजे सिविल लाइन स्थित जनपद पंचायत मार्केट में शुभारंभ होगा। स्मार्ट सिटी मिशन के तहत 3 पार्कों और 4 चौराहों का पुनर्विकास, वेबसाइट एवं इंटीगे्रटेड कंट्रोल सेंटर के निर्माण कार्य होंगे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव एवं गृह एवं परिवहन मंत्री भूपेन्द्र सिंह होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद लक्ष्मीनाराण यादव करेंगे। इस दौरान विधायक शैलेन्द्र जैन, महापौर अभय दरे, निगमाध्यक्ष राजबहादुर सिंह अतिथि रहेंगे। कार्यक्रम में स्मार्ट सिटी के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर एवं नगर निगम आयुक्त अनुराग वर्मा, सीईओ राहुल सिंह ने शहर के नागरिकों से उपस्थित होने की अपील की है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें