< कौशल और रोजगार मेला में 23 छात्रों का हुआ चयन Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News केंद्रीय राज्यमंत्री ने वितरित किए ऑफर लेटर

कौशल और रोजगार मेला में 23 छात्रों का हुआ चयन

केंद्रीय राज्यमंत्री ने वितरित किए ऑफर लेटर

कुंडेश्वर रोड के ग्राम गणेशगंज में स्थित प्रधानमंत्री कौशल केंद्र में द्वितीय रोजगार और कौशल मेला का आयोजन किया गया। रोजगार मेला के मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय महिला बाल विकास विभाग मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार शामिल हुए। द्वितीय रोजगार मेले में 60 छात्रों ने भाग लिया। इसमें से 23 छात्र-छात्राओं का रोजगार के लिए विभिन्न कंपनियों में चयन हुआ।

प्रधानमंत्री कौशल केंद्र में आयोजित द्वितीय रोजगार एवं कौशल मेला में देश और प्रदेश के कोनों से आए विभिन्न कंपनियों ने अपने अपने स्टॉल लगाए और छात्रों से आवेदन लेकर उनका इंटरव्यू लिया। साथ ही उन्हें चयनित किया गया। रोजगार मेले में 60 छात्र-छात्राओं में से 23 का चयन किया गया। इस अवसर पर केंद्र की एक छात्रा कुसुम कुशवाहा को केंद्रीय राज्यमंत्री श्री खटीक के द्वारा ऑफर लेटर भी प्रदान किया गया। कौशल मेले में छात्र छात्राओं के द्वारा अपने अपने प्रोजेक्ट की प्रदर्शनी का प्रदर्शन भी किया गया। रोजगार मेले में प्रोजेक्टों की प्रदर्शनी को राज्यमंत्री श्री खटीक के द्वारा अवलोकन किया गया और उनकी सराहना की गई।

प्रधानमंत्री कौशल केंद्र के मैनेजर पुष्पेंद्र चतुर्वेदी ने बताया कि प्रथम साल के तरह इस साल भी 850 छात्र-छात्रों को प्रशिक्षित किया गया। रोजगार एवं कौशल मेले को संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री श्री खटीक ने कहा कि छात्र छात्राओं को अपने जीवन में पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए और अपने कौशल का हमेशा बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए। जिससे कि वह हमेशा अग्रसर हो सकें। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य अनीता प्रभुदयाल, अनुराग वर्मा, देवकांत उपाध्याय, सौरभ गुप्ता, गोपाल भटनागर, जय प्रकाश साहू, अनुराग बंसल, प्रीति खत्री, राधिका रिछारिया, उत्तम प्रसाद सहित केंद्र के छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें