< साइकिल यात्रा निकाल मांगा पृथक बुंदेलखंड राज्य Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बुंदेलखंड पृथक राज्य की मांग को लेकर जिले के युवाओं द्वारा कभी ध"/>

साइकिल यात्रा निकाल मांगा पृथक बुंदेलखंड राज्य

बुंदेलखंड पृथक राज्य की मांग को लेकर जिले के युवाओं द्वारा कभी धरना प्रदर्शन तो कभी अनशन करके अलग राज्य बनाने की मांग की जा रही है। गांधी जयंती के मौके पर जिले के युवाओं ने कुरारा थानाक्षेत्र के झलोखर गांव से साइकिल यात्रा निकालकर सरकार को पृथक बुंदेलखंड राज्य करने की मांग की है। इस मौके पर सैकड़ों की संख्या में युवा साइकिल में सवार निकले। मुख्यालय पहुंचने पर इनका गर्मजोशी से स्वागत भी किया गया।

यात्रा संचालक बृजेश कुमार बादल बुंदेलखंडी व सत्येंद्र अग्रवाल की अगुवाई में यह यात्रा झलोखर गांव से निकली। इस मौके पर तमाम युवा साइकिल में सवार होकर बुंदेलखंड अलग राज्य बनाने को लेकर नारे भी लगाए। युवाओं का कहना है कि बड़े उद्योग धंधों की कमी से उनका बुंदेलखंड पूरी तरह से विनाश की ओर बढ़ा रहा है। यह यात्रा दस दिवसीय है। जिसमें पांच सौ किमी. की दूरा तय की जाएगी।

यह यात्रा पूरे बुंदेलखंड में घूमेगी। इस मौके पर हिमांशु सैनी, रितिक कुमार, अशोक गुरू, मनोज प्रजापति, नंदकिशोर, रामू सेंगर, पंकज द्विवेदी, पंकज आर्या, बालजी पांडेय, संतोष कुमार, जिरगाम सिद्दीकी, इब्राहिम, दीपू, आनंद अवस्थी, तेजप्रताप ¨सह तंजू, मनीष पालीवाल, निक्की निगम, रमजान उपस्थित रहे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें