< 4 दिन बाद भी नहीं सुलझी रेहान की मौत की गुत्थी Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News मृतक के परिजनों  और नागरिकों ने  थाने का घेराव कर किय"/>

4 दिन बाद भी नहीं सुलझी रेहान की मौत की गुत्थी

मृतक के परिजनों  और नागरिकों ने  थाने का घेराव कर किया पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन, अनिश्चितकालीन अनशन पर  बैठे परिजन

लवकुशनगर कस्बे के तलैया मुहल्ला निवासी इशाक खान उर्फ पप्पू मिस्त्री के 9वर्षीय बालक रेहान की संंदिग्ध हालातों में लाश बरामदगी को लेकर पुलिस फिलहाल 4 दिन बाद भी किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। हालांकि मृतक के परिजन और नागरिक मामले को सुनियोजित साजिश के तहत की गयी हत्या करार दे रहे है। मामले के खुलासे की मांग को लेकर आज मृतक के परिजनों और नागरिकों ने न सिर्फ लवकुशनगर थाने का घेराव किया बल्कि पुलिस के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए एक ज्ञापन सौंपकर जल्द से जल्द मामले का खुलासा करने की मांग की और अनिश्चितकालीन अनशन भी शुरु कर दिया। पूरे मामले में थाना प्रभारी की भूमिका प्रश्रचिंह उठ रहे है।

ज्ञातव्य है कि गुरूवार की दोपहर 9वर्षीय रेहान दोपहर कोई 3 बजे अपने दोस्तों के साथ खेलने की बात कहकर अपने घर से निकला था। शाम 5 बजे नगर के महेश पाटकर के घर संदिग्ध हालातों में रेहान की लाश बरामद हुयी थी। रेहान को परिजन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इलाज के लिए ले गए थे जहां मौजूद चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया था। डाक्टर के मुताबिक रेहान की मौत स्वास्थ्य केंद्र पहुचने के 2 घंटे पहले हो चुकी थी। उसके गले में कुछ निशान भी नजर आ रहे थे।

आशंका जताई जा रही है कि किसी वजह से अज्ञात व्यक्ति ने रेहान को योजनाबद्ध तरीके से गला घोंटकर मौत के घाट उतारा था। मासूम रेहान की मौत की गुत्थी न सुलझने के कारण आज फिर से आक्रोशित लोगों ने अनशन शुरु कर दिया और यह अनशन अनिश्चितकालीन है। अनशन स्थल पर मासूम रेहान को इंसाफ चाहिये, दोषियों को सजा दो आदि लिखकर अनशन शुरु किया गया है। आक्रोषित लोगों ने एसडीएम को ज्ञापन देकर मांग की है कि इस घटना की निष्पक्ष जांच कराई जाये।

ग्रामीणों की मांग है कि इस घटना की जांच के लिये पुलिस के अधिकारी बदले जाएं, लवकुशनगर टीआई से जांच न कराकर किसी अन्य टीआई को जांच सौंपी जाये।  क्योंकि लवकुशनगर टीआई की अब तक की जांच से परिजन और अन्य लोग असंतुष्ट हैं। लवकुशनगर स्थित गांधी चबूतरे में बैठकर लोगों ने पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया और अनिश्चितकालीन अनशन भी शुरु कर दिया। अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है। मामले की जांच चल रही है। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें