< हास्य नाटिका और एकांकी में छा गए सागर के युवा Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News यूनिवर्सिटी के युवा उत्सव में 5 जिलों की टीमों ने किया प"/>

हास्य नाटिका और एकांकी में छा गए सागर के युवा

यूनिवर्सिटी के युवा उत्सव में 5 जिलों की टीमों ने किया प्रतिभा का प्रदर्शन

गुरुवार से महाराजा महाविद्यालय में अंतरजिलास्तरीय युवा उत्सव की शुरुआत हास्य नाटिका और एकांकी के साथ हुई। महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय छतरपुर द्वारा आयोजित इस युवा उत्सव में सागर, दमोह, पन्ना, टीकमगढ़ और छतरपुर की टीमों ने हिस्सा लिया लेकिन इन दोनों ही विधाओं में सागर की टीमों का दबदबा रहा। इसके अलावा उद्घाटन दिवस पर क्ले मॉडलिंग और रंगोली की प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गईं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक हास्य नाटिका में सागर की टीम ने यमराज और चित्रगुप्त के पात्रों के सहारे एक व्यंग्य की मदद से आतंकवाद के लिए गुमराह हो रहे युवाओं की कहानी कही। तो वहीं एकांकी में मशहूर नाटक गांधी चौक पर सारगर्भित प्रस्तुति दी। कन्या महाविद्यालय की इन छात्राओं ने इन दोनों विधाओं में पांचों जिलों की टीमों को पछाडक़र यूनिवर्सिटी स्तर के अगले चरण में जगह बना ली। युवा उत्सव के दौरान छतरपुर की टीम ने एकांकी में भगत सिंह के जीवन को मंच पर उतारने का प्रयास किया। तो वहीं टीकमगढ़ की टीम ने मुंशी प्रेमचंद्र के उपन्यास कफन पर कमजोर प्रस्तुति दी।

निर्णायकों में रंगकर्मी शिवेन्द्र शुक्ला, अंकुर यादव और नारायण ङ्क्षसह परमार मौजूद रहे।शुक्रवार को युवा उत्सव के अंतर्गत पोस्टर निर्माण, कार्टूनिंग, प्रश्नमंच, एकल गायन शास्त्रीय, सुगम व पाश्चात्य, समूह गायन, वाद-विवाद, वक्तृता, मिमिक्री और मूक अभिनय जैसी विधाओं में सभी जिलें की टीमें अपनी प्रस्तुतियां देंगी।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें