< शासकीय महाविद्यालय शिक्षक सम्मान समारोह सम्पन्न Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News शासकीय महाविद्यालय मकरोनिया का भूमिपूजन एवं शिक्षक सम्मान समा"/>

शासकीय महाविद्यालय शिक्षक सम्मान समारोह सम्पन्न

शासकीय महाविद्यालय मकरोनिया का भूमिपूजन एवं शिक्षक सम्मान समारोह सांसद श्री लक्ष्मीनारायण यादव के मुख्य अतिथ्य में एवं विधायक श्री प्रदीप लारिया की अध्यक्षता में बड़तूमा मकरोनिया में सम्पन्न हुआ।

इस अवसर पर राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती लता वानखेड़े, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती दिव्या अशोक सिंह, मकरोनिया नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती सुशीला रोहित, कलेक्टर श्री आलोक कुमार सिंह, श्री आर.एन.शुक्ला, जिला शिक्षा अधिकारी श्री संतोष शर्मा एवं शिक्षकगण उपस्थित थे।

सांसद श्री यादव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुये कहा कि 12.37 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित होने वाले इस महाविद्यालय से शिक्षा की स्थिति में बेहतर एवं सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। साथ ही मकरोनिया एवं सागर का स्वरूप बदलेगा। षिक्षक सम्मान समारोह पर उन्होंने कहा कि राष्ट्र निर्माण की जिम्मेदारी शिक्षक के कंधों पर होती है।  

शिक्षक आने वाली पीढी के भविष्य निर्माता होते है। कोई भी व्यक्ति अपने गुरू को कभी नहीं भूलता है। 12 एकड़ भूमि पर बनने वाले इस महाविद्यालय की अदभुत छटा देखने को मिलेगी। 
क्षेत्रीय विधायक श्री लारिया ने कहा कि एक शिक्षक होना एक बड़ा दायित्व है।

आने वाली पीढ़ी क्या होगी, यह एक शिक्षक पर निर्भर करता है। इसमें भी शिक्षक की जवाबदारी और अधिक हो जाती है। हमारी संस्कृति में गुरू का श्रेष्ठ स्थान होता है। गुरूकुल जैसी परम्परायें हमारी संस्कृति का अभिन्न हिस्सा रही है।

उन्होंने बताया कि नरयावली में अब 2 महाविद्यालय हो जायेंगे। जरूआखेड़ा में एक आईटीआई की स्वीकृति भी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय का नाम पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री अटल बिहारी बाजपेयी के नाम पर रखा जाये यह प्रस्ताव भेजा जायेगा।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें