< युवाओ की होगी प्रमुख भूमिका गांधी के सपनों का भारत बनाने मे Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News शहर के सिविल लाईन थाने के सामने स्थित नेहरु युवा के न्द्र के कार्"/>

युवाओ की होगी प्रमुख भूमिका गांधी के सपनों का भारत बनाने मे

शहर के सिविल लाईन थाने के सामने स्थित नेहरु युवा के न्द्र के कार्यालय में एक संगोष्ठी का आयोजन कि या गया। संगोष्ठी की अध्यक्षता नेहरु युवा के न्द्र संगठन के राज्य निदेशक त्रिलोकी नाथ मिश्रा ने की। श्री मिश्रा ने कहा कि अंकु रित विचारों को जब तक नया रुप नहीं दिया जाएगा तब तक क्षेत्र का विकास नहीं होगा।

बता दे इस मौके पर मुरैना के जिला युवा समन्वयक पवन दुबे, छतरपुर के जिला युवा समन्वयक अरविंद सिंह यादव, महेश द्विवेदी,चितरंजन चौरसिया सहित जिले के सभी विकासखंडों के नेहरु युवा साथी व मंडल पदाधिकारी मौजूद रहे।नेहरु युवा मंडलों के पदाधिकारियों से विचार सांझा करते हुए भोपाल से आए राज्य निदेशक श्री मिश्रा ने कहा कि कुछ ऐसा करें ताकि आने वाली पीढ़ी को अपनी उपलब्धियां बताई जा सकें ।

उन्होंने स्वचछता अभियान पर बल दिया।श्री मिश्रा ने कहा कि गांव में पानी नहीं हैं, पैसे नहीं हैं इस तरह की बातें राजनैतिक हैं, यदि स्वच्छता अभियान को सफल बनाना चाहते हैं तो इसी जन आंदोलन बनाएं।प्रतिस्पर्धा की भावना ही लोगों को आगे बढ़ाती है।

प्रतिस्पर्धा को चुनौती के रुप में लेकर कार्य करें। उन्होंनें कहा कि हम संकल्प शक्ति के साथ काम करें और ऐसा कार्य करें कि जिले के बाहर भी आप छतरपुर जिले का नाम रोशन करें। बैठक में नेहरु युवा के न्द्र के जिला युवा समन्वयक अरविंद सिंह यादव ने के न्द्र द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी दी। इस दौरान राज्य निदेशक ने कार्यालय नेहरु युवा केंद्र का निरीक्षण भी कि या एवं आवश्यक निर्देश दिए। वही आभार लेखापाल मोहम्मद हारुन ने जताया।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें