< अंग्रेजी हुकूमत में बनी सदर तहसील का होगा काया कल्प Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News अंग्रेजी हुकूमत में बनी सदर तहसील का अब नक्शा बदलने का समय आ गया "/>

अंग्रेजी हुकूमत में बनी सदर तहसील का होगा काया कल्प

अंग्रेजी हुकूमत में बनी सदर तहसील का अब नक्शा बदलने का समय आ गया है। नए भवन को बनवाने के लिए प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजा गया है। इसके लिए 6 करोड़ 39 लाख 88 हजार रुपये का बजट मांगा गया है।

तहसील भवन बनाए जाने की स्वीकृति लगभग मिल चुकी है जिसको देखते हुए तहसील को अस्थाई रूप से अन्य कहीं पर स्थानांतरित करने के लिए स्थान की तलाश की जा रही है। लगभग सवा सौ वर्ष पुराने हो चुके तहसील भवन की हालत ठीक नहीं है।

अब यह जर्जर हालत में पहुंच गई है। जिसको देखते हुए जिला प्रशासन ने नया तहसील भवन बनवाने के लिए प्रयास शुरू कर दिए। प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजा गया था और 6 करोड़ 39 लाख 88 हजार रुपये की मांग की गई है।

प्रशासन के प्रयासों से स्वीकृति तो लगभग मिल चुकी है। हालांकि अभी बजट नहीं मिला है लेकिन उम्मीद है कि पैसा भी जल्दी ही मिल जाएगा। पुराने तहसील भवन को ध्वस्त कराने के पहले तहसील को अस्थाई रूप से अन्य कहीं पर स्थानांतरित करने के लिए स्थान की तलाश की जा रही है ताकि कार्य सुचारू रूप से होता रहे।

अपर जिलाधिकारी प्रमिल कुमार ¨सह ने बताया कि अब देरी नहीं है। जल्दी ही बजट आने की उम्मीद की जा रही है। इसके पहले तहसील को कहीं ऐसी जगह अस्थाई रूप से स्थानांतरित करना पड़ेगा कि लोग सुविधा पूर्वक पहुंचकर अपना काम करा सकें। तहसील संबंधी सभी कार्य सुचारू रूप से चलते रहें।

उन्होंने बताया कि मंडी सहित संभावित स्थानों को देखा जा रहा है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें