< चालक व परिचालक को बंधक बना ट्रक लूटने वाले तीन गिरफ्तार Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जनपद महोबा के थाना अजनर क्षेत्र मे ट्रक नम्बर यूपी 32 के एन 6948 के ड्"/>

चालक व परिचालक को बंधक बना ट्रक लूटने वाले तीन गिरफ्तार

जनपद महोबा के थाना अजनर क्षेत्र मे ट्रक नम्बर यूपी 32 के एन 6948 के ड्राइवर व क्लींनर को बंधक बनाकर बदमाशों ने ट्रक को लूट लिया और बंधक बनाये ड्राइवर व क्लींनर को ट्रक के बाहर फेंक कर बदमाश ट्रक समेत चंपत हो गये थे। तीन दिन पहले ट्रक महाराष्ट्र में एक लुटेरे सहित बरामद हो गया था और आज गुरूवार को बांदा पुलिस ने उस लूटकांड में शामिल तीन बदमाशों को अवैध तमंचा सहित गिरफ्तार कर लिया।

घटना की जानकारी देते हुवार को पुलिस अधीक्षक बांदा एस आनन्द ने पत्रकारों को बताया कि 29 अगस्त को बारह टायरा ट्रक में कानपुर नगर के थाना नौबस्ता से छद्म सवारी बनकर लुटेरे सवार हुये और रास्ते में तमंचे की नांेक पर ट्रक ड्राइवर व क्लींनर को बंधक बना लिया तथा नशीली मिठाई खिलाकर ट्रक को लूट लिया। बाद में ड्राइवर व क्लींनर के हाथपैर बांधकर थाना अजनर महोबा क्षेत्र में फेंक दिया। होश आने पर ड्राइवर द्वारा धारा 392 व 328 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया।

इस मामले को डीआईजी चित्रकूट मंडल ने गंभीरता से लेते हुये महोबा पुलिस को निर्देश दिये थे कि अपराधियों को शीघ्र पकड़ा जाये। इस बीच नागपुर महाराष्ट्र में लूटा गया ट्रक बरामद कर अभियुक्त साजिद पुत्र शमद खां को गिरफ्तार किया था जिसने पूछतांछ के बाद अभियुक्तो के नाम भी बताये थे। इन अभियुक्तों में सगीर अहमद पुत्र बबलू व जावेद उर्फ सोनू पुत्र स्व मुन्ना निवासी मोहल्ला उपरौस हमीरपुर, एवं आसिफ पुत्र खलील निवासी रागौल थाना मौदहा हमीरपुर के नाम बताये। जब पुलिस ने उनके पते पर दबिश दी तो पता चला कि तीनो लुटेरे छत्तीसगढ़ में छिपे हुये है।

इस आधार पर पुलिस ने छत्तीसगढ मे दबिश दी लेकिन लुटेरे पुलिस की भनक पाकर वहां से भी भाग निकलने में सफल रहे। इधर मुखबिर की सूचना मिलने पर गुरूवार को बांदा पुलिस ने कनवारा गांव की ओर जाने वाली पुलिया के पास से तीनो लुटेरो को गिरफ्तार कर लिया जो किसी अपराध को अंजाम देने के फिराक में थे। तीनो के पास से 315 बोर के तमंचे दो कारतूस 885 रूपये नगद व अपराध में प्रयोग की गयी मोटरसाइकिल नम्बर सीजी 07 एआर 9055 बरामद की।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें