?> बुन्देली समाज ने की देश की सबसे लम्बी भूख हड़ताड बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़

बुन्देली समाज ने की देश की सबसे लम्बी भूख हड़ताड

मुख्यालय के आल्हा चैक पर महोबा में एम्स सहित अन्य 13 सूत्रीय अन्य मांगों को लेकर अनशन व उपवास कर रहे बुन्देली समाज ने देश की सबसे बडी भूख हडताल का रिकार्ड अपने नाम दर्ज कर लिया। बुन्देली समाज के संयोजक का कहना है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नही होगी वह अनवरन उपवास व धरना जारी रखेगे।

गौरतलब है कि मुख्यालय के आल्हा चैक पर बुन्देली समाज तथा रोटी बैंक के संयोजक तारा पाटकार जिले की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं तथा महोबा में एम्स को लेकर पिछले 198 दिन से लगातार उपवास व धरना प्रदर्शन कर रहे है। इसके लिये वह पिछले ढाई वर्षो से संघर्षरत है परन्तु उनकी आवास न तो किसी जनप्रतिनिधि के कानों तक पहुंच रही औश्र न ही सरकार तक। इससे पहले वह महोबा में एम्स के लिये कई लाख पोस्टकार्ड प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, प्रदेश के मुखिया अखिलेश यादव तथा माननीय राज्यपाल महोदय को भी भेज चुके है।

इसके बाद रक्षाबंधन के मौके पर यहां की बहिनों ने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री तथा देश के माननीय राष्ट्रपति तथा राज्यपाल महोदय को राखियां भेजी और बदले में महोबा में एम्स खोले जाने की मांग की। परन्तु उनकी इस आवास को 198 दिन पूरे होने के बाद भी कोई सुनने वाला नही है।

इसके रहते बुन्देली समाज ने देश में सबसे बडे उपवास का रिर्काड अपने नाम दर्ज किया है। वह अपने साथियों के साथ पिछले 198 दिन से लगातार अन्न त्याग सत्यागृह तथा धरना प्रदर्शन कर रहे है। इस मौके पर बुन्देली समाज के संयोजक तारा पाटकार ने कहा कि जब तक उनकी मांगे पूरी नही होगी वह अनवरत धरना जारी रखेगे।

 



चर्चित खबरें