< ज्वाइंट कमिश्नर ने सुनी व्यापारियों की समस्यायें Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News  वाणिज्य कर कार्यालय में ज्वाइंट कमिश्नर सबिता सिंह की अध्यक्"/>

ज्वाइंट कमिश्नर ने सुनी व्यापारियों की समस्यायें

 वाणिज्य कर कार्यालय में ज्वाइंट कमिश्नर सबिता सिंह की अध्यक्षता में राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन के प्रतिनिधियों के बीच बैठक में व्यापारियों की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की गई। 
राष्ट्रीय संगठन मंत्री शानू गुप्ता ने कहा कि बगैर नोटिस व्यापारियों की आरसी जारी करना नियम विरुद्ध है। संबंधित अधिकारी नोटिस वापसी की कार्यवाही करें। वाणिज्य कर विभाग के कुछेक अधिकारियों पर व्यापारियों का शोषण-उत्पीडन का आरोप लगाया। कहा कि पुराने केसो में फर्जी कार्यवाही कर व्यापारियों का मानसिक उत्पीडन किया जा रहा है।

उन्होंने एंट्री टैक्स को लेकर लंबित चीनी मिलों के मामले के जल्द समाधान की बात कही। ज्वाइंट कमिश्नर सबिता सिंह ने तत्काल फाइल मंगाकर कार्यवाही रोकने व नोटिस का समाधान कराने के निर्देश दिये। उन्होंने व्यापारियों की सभी उचित समस्याओं के निदान को मौके पर मौजूद अधिकारी नीतिन श्रीवास्तव को निर्देश दिये हैं। जिलाध्यक्ष सुनील हड्डू ने जिले में जीएसटी सेमिनार कराये जाने की मांग की है।

नगर उपाध्यक्ष दीपक अग्रवाल ने एक प्रांत से दूसरे प्रांत से सामग्री ले जाने के दौरान माल वाहन बदलने पर दूसरे ईवे बिल जारी होने की जानकारी की। इस पर बताया गया कि माल वाहन बदलने पर दूसरा ईवे बिल जारी होगा। जिसका अधिकार बिक्रीकर्ता व खरीदकर्ता एवं ट्रांसपोर्टर को है। इस मौके पर अंकित अग्रवाल, संजय सोनी, राजुल गुप्ता, रविराज अग्रहरि, शेषू जायसवाल, विष्णु गुप्ता, विनोद केसरवानी, पप्पू जायसवाल आदि ने ज्वाइंट कमिश्नर को व्यापारी जन जागरण पत्रिका भेंट की।
 

About the Reporter

  • राजकुमार याज्ञिक

    चित्रकूट जनपद के ब्यूरो चीफ एवं भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार याज्ञिक चित्रकूट जनपद के एक वरिष्ठ पत्रकार हैं। पत्रकारिता में स्नातक श्री याज्ञिक मुख्यतः सामाजिक व राजनीतिक मुद्दों पर अपनी गहरी पकड़ रखते हैं।, .

अन्य खबर

चर्चित खबरें