< पहली बारिस में राज्यमार्ग हुआ जलमग्न, घरो में घुसा पानी Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News दर्जनों घरो में घुसा नालियों का पानी

<"/>

पहली बारिस में राज्यमार्ग हुआ जलमग्न, घरो में घुसा पानी

दर्जनों घरो में घुसा नालियों का पानी

ठेकेदारों के मानकविहीन कार्यो से ग्रामीडो में आक्रोश

मामला चित्रकूट के मानिकपुर विकासखंड अंतर्गत आने वाले ग्राम रैपुरा का है जहाँ मुख्य राज्यमार्ग पर चौड़ीकरण व राज्यमार्ग के किनारे पानी निकासी के लिये नालियों का कार्य  चल रहा है जिसमे ठेकेदारों की मनमानी व घपलेबाजी के चलते नालियां आधी अधूरी मानकविहीन बना कर खानापूर्ति कर कागजी कोरम पूरा कर दिया गया है।जिसके चलते नालियों से पानी का निकास नही हो पा रहा।

पहली ही बारिस में नालियां उफना गयी जिसके चलते सड़क जलमग्न हो कर नदी में तब्दील हो गयी तथा नालियों का पानी मार्ग के किनारे दर्जनों घरो मे भर गया, रैपुरा निवासी रामलखन पुत्र महेश व राजरानी,अशोक,सोमदत्त आदि ने बताया कि ठेकेदारों की लीपापोती के चलते नालियों में पानी निकासी की समुचित व्यवस्था न कराने के चलते हमारे घरों मे पानी भर रहा रहा है हम लोग रात भर जग कर गंदे पानी को घरो से बाहर निकालते हैं, अधिक बारिस होने पर घर गिर सकता है जिससे जानमाल का खतरा बना रहता है।

सरकार जहाँ करोड़ो की लागत से  मार्ग चौड़ीकरण व मार्ग के किनारे जलनिकासी के लिये गहरी नालियां बनवाने का कार्य करवा रही है वही विभाग के जिम्मेदार चंद पैसों की लालच में इस कार्य को पेटिकॉन्टेक्ट में छुटभैया ठेकेदारों से करवाकर धन का बंदरबाट कर अपनी तिजोरी भरने का कार्य कर रहे हैं,इन्हें किसी की जान की कोई परवाह नही जो दिनदहाड़े शासन/प्रशासन की आँख में धूल झोंक कार्य मे लीपापोती करने में कोई कसर नही छोड़ रहे।

आखिर कब जायेगा शासन,प्रशासन का ध्यान ऐसे भ्रष्ट अधिकारियों व कर्मचारियों की ओर जो खुलेआम सरकार की मंशा पर पलीता लगाने में जी जान से जुटे हुये है। कब होगी कार्यवाही...?

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें