< जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपने कलेक्ट्रेट पहुंचे किसान Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जमीनी विवाद में वृद्ध को किया मरणासन्न पीडि़त ने एक दिन पहले पुल"/>

जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपने कलेक्ट्रेट पहुंचे किसान

जमीनी विवाद में वृद्ध को किया मरणासन्न पीडि़त ने एक दिन पहले पुलिस को कराया था अवगत।

जमीन पर जबरन कब्जा करने का विरोध एवं रंगदारी न देना एक किसान को उस समय भारी पड़ गया, जब दबंगों ने उस पर जानलेवा हमला कर दिया। पीडि़त पक्ष की शिकायत और एसपी के आदेश पर पुलिस ने मामला दर्ज तो कर लिया। लेकिन हिरासत में आये लोगों को निजी मुचलके पर छोड़ भी दिया गया।

यह कारगुजारी कोतवाली तालबेहट में देखने को मिली। ग्राम कड़ेसरा कलां निवासी दयाराम पुत्र कलू प्रजापति ने पुलिस को दिये शिकायती पत्र में बताया कि विगत 9 जुलाई को अपराह्न करीब 2 बजे जब वह अपने खेत पर तभी गांव के नारान, अरविंद, प्रभा ने अपने साथियों के साथ उस पर जानलेवा हमला कर दिया। इस दौरान उक्त लोगों ने एक लाख रुपये की रंगदारी मांगी, लेकिन न देने पर लात-घूसों से मारपीट कर दी। लोगों के मौके पर आने से उक्त लोग जान से मारने की धमकी देते हुये भाग खड़े हुये।

पुलिस ने उक्त लोगों के खिलाफ धारा 323, 504, 308 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। इधर पीडि़त पक्ष का आरोप है कि पुलिस ने एकतरफा कार्यवाही की है। जबकि पुलिस को इस जमीनी हमले के बारे में एक दिन पहले अवगत कराया गया था, लेकिन बावजूद इसके पुलिस ने ध्यान नहीं दिया और उक्त लोगों ने हमला कर दिया। आरोप है कि पुलिस ने उक्त हमलावरों को निजी मुचलके पर छोड़ दिया है। पीडि़त पक्ष ने एसपी से मामले की जांच कराते हुये उक्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग उठायी है।

About the Reporter

  • मोहम्मद नसीम

    जनपद ललितपुर में पत्रकारिता का एक लम्बा अनुभव लिए मोहम्मद नसीम की पारिवारिक पृष्ठभूमि भी इसी क्षेत्र से सम्बन्ध रखती है। राजनीतिक व सामाजिक मुद्दों पर इनकी गहरी पकड़ है।, ग्रेजुएट

अन्य खबर

चर्चित खबरें