< फीफा विश्व कप के फाइनल में पहुंची फ्रांस Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News 15 जुलार्इ को खिताब जीतने उतरेगी

"/>

फीफा विश्व कप के फाइनल में पहुंची फ्रांस

15 जुलार्इ को खिताब जीतने उतरेगी

फ्रांस ने शानदार खेल दिखाते हुए तीसरी बार फीफा विश्व कप फुटबॉल के फाइनल में प्रवेश किया है।  फ्रांसीसी टीम ने पहले सेमीफाइनल मुकाबले में बेल्जियम को 1-0 से हराया। इस मैच का एकमात्र गोल फ्रांस के उमटिटी ने 51वें मिनट में किया। फ्रांस की टीम अब 15 जुलाई को होने वाले फाइनल में दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ेगी। बेल्जियम के खिलाफ विश्व कप के तीन मैचों में यह फ्रांस की तीसरी जीत है। इससे पहले फ्रांस ने 1938 में पहले दौर का मुकाबला 3-1 से जीतने के बाद 1986 में तीसरे दौर के प्ले ऑफ मैच में 4-2 से जीत दर्ज की। इसके साथ ही बेल्जियम का 24 मैचों का अभियान भी थम गया।

बेल्जियम की टीम हालांकि विश्व कप में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ विदा हुई और अपने प्रदर्शन से लोगों का दिल जीतने में सफल रही। बेल्जियम के लिए बाएं छोर से एडन हेजार्ड ने कई अच्छे मूव बनाए लेकिन टीम को दायें छोर पर रोमेलु लुकाकु की नाकामी का खमियाजा भुगतना पड़ा। फ्रांस के स्टार स्ट्राइकर ओलिवर गिरोड भी कई मौकों पर अच्छे मूव को फिनिश नहीं कर पाये। बेल्जियम की टीम ने थामस म्युनियर के निलंबन के कारण उनकी जगह मूसा डेम्बले को उतारा जबकि फ्रांस ने निलंबन के बाद वापसी कर रहे ब्लेस मातुइदी को कोरेनटिन टोलिसो की जगह शुरुआती एकादश में शामिल किया।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें