< आधा दर्जन घरों में दौडा हाई वोल्टेज करंट Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News विकासखण्ड क्षेत्र के ग्राम भरवारा में रात्रि में बिजली के तारो "/>

आधा दर्जन घरों में दौडा हाई वोल्टेज करंट

विकासखण्ड क्षेत्र के ग्राम भरवारा में रात्रि में बिजली के तारो के आपस में टकराने से दर्जन भर घरों मेें हाई वोल्टेज करंट दौड गया। जिससे उपभोक्ताओं के घरों में चल रहे कूलर, पंखा, फ्रिज व अन्य इलेक्टानिक उपकर जलकर वर्वाद हो गये। घटना में हजारों की क्षति होने से नाराज ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर बिजली विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। फाल्ट होने की वजह से पूरी रात्रि बिजली गोल रही।

बता दें कि ग्राम भरवारा के गांव के बीच में हाई टेशन लाईन निकली है। बिजली तारों के जर्जर हो जाने से ग्रामीणों को बडे हादसों का खतरा मडराता रहता है। 20 दिन पहले हाई टेशनल लाईन का तार टूटकर गिरने से घर के दरवाजे पर सो रहा वृद्व खज्जू राजपूत करंट की चपेट में आकर बुरी तरह से झुलस गया था। किसी भी प्रकार की सरकारी सहायता न मिलने पर वह आज भी चलने फिरने में असमर्थ है। बीती रात्रि गांव में लगी डीपी के समीप बिजली तारों के आपस में टकराने से उपभोक्ताओं के घरों में हाई वोल्टेज करंट दौडने लगा। जिसमें जितेन्द्र विश्वकर्मा का कूलर, विजयकान्त का कूलर, पंखा, टीवी, जितेन्द्र विश्वकर्मा का कूलर, राधेश्यामक ा पंखा, अशोक राजपूत, राजू राजपूत सहित दर्जन भर लोगों के बिजली उपकरण फुंक गये।

ग्रामीणों ने सुबह होते ही बिजली विभाग पर लापरवाही का अरोप लगाये हुये जमकर हंगामा काटा। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कई बार शिकायत करने के बाद भी अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नही दे रहे है। जिससे आये दिन घटनायें घट रही हैं। ग्रामीणों ने जांच कराकर पीडितो को मुआवजा दिलाये जाने की मांग की है। उधर विद्युत विभाग के अवर अभियन्ता शैलेन्द्र कुमार का कहना है कि घरों में हाई वोल्टेज करंट दौडने की जानकारी मिली है। जिसकी जांच कराई जा रही है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें